Kanpur News: उर्स मेले की सीसीटीवी कैमरों से होगी निगरानी, प्रमुख मार्गों पर किया जायेगा ट्रैफिक डायवर्जन

Kanpur News: उर्स के मेले के दौरान पूरे क्षेत्र में सघन पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित कर ⁠भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए। जगह-जगह बैरिकेडिंग कर आगंतुकों के लिए मार्गदर्शन के लिए संकेतक लगाए गए है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-09-02 07:21 GMT

Kanpur News

Kanpur News: पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह द्वारा थाना जाजमऊ अन्तर्गत उर्स के मेले का निरीक्षण किया गया।और सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा के साथ सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिससे मेले का सफल आयोजन हो सके।

सीसीटीवी से संदिग्ध गतिविधियों की होगी निगरानी

उर्स के मेले के दौरान पूरे क्षेत्र में सघन पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित कर ⁠भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए। जगह-जगह बैरिकेडिंग कर आगंतुकों के लिए मार्गदर्शन के लिए संकेतक लगाए गए है। इसके अलावा, पुलिसकर्मियों को भीड़ को व्यवस्थित तरीके से नियंत्रित करने के निर्देशित किया ।पूरे आयोजन स्थल पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रख यह सुनिश्चित किया गया कि हर महत्वपूर्ण क्षेत्र की निगरानी हो, ताकि किसी भी संदिग्ध गतिविधि को तुरंत पहचाना जा सके तथा आपातकालीन सेवाओं जैसे कि एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड को तैयार रखा जाए। इसके अलावा, किसी भी अप्रत्याशित स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया देने के लिए एक आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम भी तैनात की गई।

प्रमुख मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन

स्थानीय समुदाय और उर्स के आयोजकों के साथ लगातार समन्वय बनाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने सुनिश्चित किया कि सभी संबंधित पक्ष सुरक्षा मानकों का पालन करें और किसी भी प्रकार की अव्यवस्था से बचा जा सके।पुलिस उपायुक्त पूर्वी ने ⁠उर्स के दौरान ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए विशेष योजनाएं बनाई गईं। प्रमुख मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया ताकि किसी भी प्रकार की भीड़भाड़ न हो और एम्बुलेंस जैसी आवश्यक सेवाओं के लिए मार्ग हमेशा खुला रहे व सुनिश्चित किया कि उर्स का आयोजन शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से संपन्न हो।

Tags:    

Similar News