Kanpur news: बिजली चोरी, ऊपर से सीना जोरी! विजिलेंस टीम से हाथापाई, ड्रोन छीनने का प्रयास

Kanpur News: ड्रोन से बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेंस टीम से कंघी मोहाल में लोगों ने हाथापाई की और ड्रोन चला रहे व्यक्ति से छीनने का प्रयास किया। नहीं छीन पाए तो उसका मोबाइल तोड़ दिया।

Update:2023-06-18 15:06 IST

Kanpur news: ड्रोन से बिजली चोरी पकड़ने गई विजिलेंस टीम से कंघी मोहाल में लोगों ने हाथापाई की और ड्रोन चला रहे व्यक्ति से छीनने का प्रयास किया। नहीं छीन पाए तो उसका मोबाइल तोड़ दिया। इस मामले में एसडीओ सुधीर श्रीवास्तव ने छोटेबाला, पप्पू, रिजवान के खिलाफ नामजद 10 से 12 अज्ञात पर एफआईआर दर्ज करा दी है।

ड्रोन से छतों पर ताकाझांकी से बिगड़ा मामला

विजिलेंस टीम प्रथम के इंस्पेक्टर संजय सिंह और साइकिल मार्केट एसडीओ समेत जेई एसपी यादव के नेतृत्व में टीम कंघी मोहाल में ड्रोन उड़ा कटिया चेक कर रही थी। तभी एक घर से बुजुर्ग व्यक्ति निकले और बोले ‘पूरे शहर में तुम लोगों को हमारे इलाकों में ही बिजली चोरी दिख रही है। ड्रोन से छतों पर ताकाझांकी करोगे, लड़कियां-महिलाएं छत पर क्या कर रही हैं, इसका सोचा आपने’ इतना कहते ही तभी कुछ लोग आ गए और ड्रोन चला रहे ऑपरेटर आलोक से ड्रोन छीनने का प्रयास करने लगे, ड्रोन को बचाने में आलोक भागने लगा तो उसका मोबाइल तोड़ दिया।

कटिया के खिलाफ बराबर चलेगा अभियान

इंस्पेक्टर संजय सिंह ने बताया कि कटिया के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिन फीडरों में लाइनलॉस ज्यादा है, वहीं चेकिंग हो रही है। सभी जगह बिजली चोरी की कार्रवाई की जा रही है। साइकिल मार्केट एसडीओ सुधीर श्रीवास्तव ने बताया कि काम में विरोध करने वाले,हाथापाई करने वाले छोटेवाले, पप्पू और रिजवान समेत अन्य अज्ञात पर बजरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई हैं।

बिजली चोरी, सात पर रिपोर्ट

अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान बिजली चोरी के सात मामले भी पकड़े गए हैं। एफआईआर परेड के एंटी थेफ्ट थाने में दर्ज कराई गई है। इसमें खुलेआम बिजली कटिया लगाकर चोरी की जा रही थी। लगातार मॉनीटरिंग होती है और आगे से अधिक पुलिस बल साथ में होगी।

दबंगई का वीडियो हुआ वायरल

ड्रोन से निगरानी के समय कटियाबाजों का ड्रोन चला रहे आपरेटर से दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिस पर अधिकारी सख्त हो गए, वीडियो देख कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ड्रोन चला रहे आपरेटर से ड्रोन छीनने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं कुछ लोग पुलिस व अधिकारी से बहस करते नजर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News