Kanpur: हेलमेट नहीं लगाओगे तो मेरे पास चले आओगे.., होर्डिंग पर यमराज को दर्शा पुलिस ने की अपील

Kanpur: शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे सड़क हादसे को देख पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए हमेशा कोई न कोई अभियान चलाया है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-05 12:28 GMT

होर्डिंग पर यमराज को दर्शा कानपुर पुलिस ने की अपील (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे सड़क हादसे को देख पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए हमेशा कोई न कोई अभियान चलाया है। लेकिन शहर में बाइक से चलने वाले लोग बिना हेलमेट के चलते है। जिससे अपनी जान गंवा बैठते है। जिसको देख पुलिस ने नए साल पर फिर एक नया पैंतरा अपनाया है। कानपुर शहर में चौराहे चौराहे पर यमराज के हाथ में हेलमेट लिए हुए होर्डिंग लगी हुई है। जिसको देख लोग जागरूक हो रहे है।

विजय नगर चौराहे पर लगी होर्डिंग

शहर के कई चौराहे पर यमराज के हाथ में हेलमेट लिए हुए होर्डिंग लगाई गई है। जिसमें लिखा हुआ है। हेलमेट लगाओ जीवन बचाओ, यदि हेलमेट नहीं लगाओगे तो मेरे पास चले आओगे। वहीं कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने कहा कि आइए मिलकर कमिश्नरेट कानपुर नगर यातायात को सुंदर सुगम एव सुरक्षित बनाएं। आप के हेलमेट लगाने से आपका परिवार सुरक्षित है। और आपका घर में कोई इंतजार कर रहा है।

पहले भी चल चुका है अभियान

कानपुर शहर के दक्षिण जोन में पहले रही तत्कालीन डीसीपी रवीना त्यागी ने भी लोगों को जीवन बचाने के लिए हेलमेट लगाने के लिए शहर के कई चौराहों पर अभियान चलाया था। वहीं बाइक में बैठी फैमली से हाथ जोड़ निवेदन किया था। कि आप की सुरक्षा पुलिस से लेकिन फैमिली की सुरक्षा आप से है। वहीं समय समय पर हादसों को देख पुलिस ने अभियान चलाया है। आईपीएस रवीना त्यागी जब एसपी साउथ थीं। तब उन्होंने सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत ईयरफोन और बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाने वालों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया था। बाइक सवार दंपती से हाथ जोड़कर हेलमेट लगाने की अपील की थी। पत्नी से कहा कि आप अपने पति को बिना हेलमेट के बाहर नहीं निकलने दें।

Tags:    

Similar News