Kanpur News: आकाशीय बिजली गिरने से युवक सहित मवेशी की मौत

Kanpur News: मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा लिख कार्यवाही कर रही है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-09-05 06:03 GMT

Kanpur News: आकाशीय बिजली गिरने से रेउना थाना क्षेत्र के इचौली गांव के एक खेतों में बकरी चराने गए युवक की मौत हो गई। गुरुवार सुबह तक जब युवक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने युवक की तलाश शुरु की। जहां युवक एक पेड़ के नीचे मृत अवस्था में और बकरी भी मरी पड़ी थी। परिजनों द्वारा सूचना पुलिस को दी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। और परिजनों के द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा लिख कार्यवाही कर रही है।

मवेशी चराने गया था युवक

रेउना थाना क्षेत्र के इचौली गांव निवासी श्री नारायण(35) पुत्र गजराज जो बीती शाम बकरी चराने खेतों पर गए थे। बरसात होने पर एक पेड़ के नीचे मवेशी समेत खड़े हो गए। जहां अचानक आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई। जिससे श्री नारायण और मवेशी की मौक़े पर ही मौत हो गई। देर रात और आज गुरुवार सुबह तक युवक घर नहीं लौटा तो परिजन युवक को तलाशते हुए खेतों की तरफ़ चले गए। जहां देखा कि युवक मृत अवस्था में पेड़ के नीचे पड़ा हुआ था। बताया गया कि युवक के बड़े भाई की 2 वर्ष पूर्व एक्सीडेंट में मौत हो चुकी है। वहीं युवक की मौत से पत्नी एवं परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

अब तक हो चुकी है आधा दर्जन मौतें

इस वर्ष आकाशीय बिजली गिरने से कानपुर ग्रामीण क्षेत्रों में क़रीब आधा दर्जन ग्रामीणों की मौत हो चुकी हैं। तो वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मवेशी भी अपनी जान गंवा चुके हैं। आकाशीय बिजली से भीतरगांव, सचेती, घाटमपुर समेत अन्य क्षेत्रों में बुजुर्ग, किसान सहित मवेशियों की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News