Kanpur Police: कानपुर पुलिस की अनोखी पहल, मॉर्निंग वॉकर्स को दिए फूल, जानी समस्याएंं

Kanpur Police: कानपुर पुलिस ने एक अनोखी पहल की शुरूआत की है। मॉर्निंग वॉकर्स को फूल देते हुए कानपुर पुलिस ने गुड मॉर्निंग कानपुर कहा।

Report :  Avanish Kumar
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-07-01 12:14 GMT

मॉर्निंग वॉकर्स-पुलिस 

Kanpur Police: कानपुर मेंमॉर्निंग वॉकर्स (Morning Walkers) को हो रही असुविधा व लूट, छेड़छाड़, चेन स्नेचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। इस पहल के तहत मॉर्निंग वॉकर्स की सुरक्षा व सुविधाओं को लेकर बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने कानपुर के मॉर्निंग वॉक स्पॉट को चिन्हित किया है। उन स्थानों पर पुलिस वर्दी व सादे कपड़ो में मौजूद रहने के निर्देश भी दिए गए हैं।

इसी के साथ मॉर्निंग वॉक करने निकले लोगों को सुरक्षित होने का एहसास कराते हुए होने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी एकत्र की गई है। मित्र पुलिस का एहसास कराते हुए गुड मॉर्निंग कानपुर (Good Morning Kanpur) कहकर मॉर्निंग वॉक करने के लिए लोगों का पुलिस ने अभिनंदन भी किया और उनसे बातचीत कर एक रिपोर्ट तैयार की गई है। यह रिपोर्ट पुलिस आयुक्त कानपुर को सौंपी गई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को हो रही समस्याओं का समाधान पुलिस के द्वारा संबंधित विभाग से करवाया जाएगा।

लोगों ने खुल कर बताया समस्या

पुलिस कमिश्नरेट कानपुर शहर की कानून व्यवस्था को सुधारने के साथ ही अब मॉर्निंग वॉकर्स की सुरक्षा व सुविधा को ठीक करने की तैयारी में है। बुधवार को पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने तीनों जोन के डीसीपी से अपने क्षेत्र के मॉर्निंग वॉक वाले स्थानों का निरीक्षण करने के निर्देश देते हुए रिपोर्ट मांगी, जिसके चलते पुलिस उपायुक्त पूर्वी अनूप कुमार सिंह ने नानाराव पार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को गुड मॉर्निंग कानपुर बोलते हुए लोगों से बातचीत की। बातचीत के दौरान लोगों ने खुलकर अपनी समस्याओं को बताया।

इस दौरान पुलिस उपायुक्त पूर्व अनूप कुमार सिंह ने पाया कि नानाराव पार्क का सुबह गेट ही नहीं खुला था। लोग सड़क पर टहलने को मजबूर थे। पार्क के अंदर आवारा कुत्ते घूम रहे थे। कुछ भिखारी टहलने वाले रास्ते में आकर लोगों को भीख मांगकर परेशान कर रहे थे।

लोगों को फूल देती कानपुर पुलिस

वही पुलिस उपायुक्त पश्चिम संजीव त्यागी ने सुबह कारगिल पार्क, तुलसी उपवन, गंगा बैराज का निरीक्षण किया गया। पुलिस उपायुक्त पश्चिम संजीव त्यागी ने भी मॉर्निंग वॉक करने निकले लोगों को गुड मॉर्निंग कानपुर कहते हुए बातचीत की। लोगों ने बातचीत में पुलिस उपायुक्त से कहा कि हमारे वाहनों की सुरक्षा का कोई इंतजाम होना चाहिए।

पुलिस उपायुक्त दक्षिण रवीना त्यागी ने संजय वन और जेके मंदिर का निरीक्षण किया। वहां बेतरतीब ढंग से ठेले व दुकानें लगी हुई मिलीं, उन्होंने उन ठेलों व दुकानों को व्यवस्थित ढंग से लगवाने के निर्देश दिए। इस दौरान पहले निकले कुछ लोगों ने बताया कि दोपहर के वक्त कुछ लोग यहां आकर शराब पीते हैं और अभद्रता करते रहते हैं। जिन्हें रोकना जरूरी है। जिस की समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने के बाद तीनों जोन के डीसीपी ने पुलिस आयुक्त को से दी है।

क्या बोले पुलिस आयुक्त

पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताए कि सुबह की मॉर्निंग वॉक हेल्दी के साथ सेफ भी हो, ताकि मॉर्निंग वॉकर्स को सुबह के वक्त स्वास्थ्य के साथ संतुष्टि भी मिले। तीनों जोन के डीसीपी द्वारा दी गई रिपोर्ट पर जल्द ही कार्य किया जाएगा, जिसके सुधारात्मक परिणाम जनता के सामने होंगे।

Tags:    

Similar News