बालिका गृह सीलः 56 बच्चियों में कोरोना संक्रमण, पूरे स्टाफ पर एक्शन

ताजा मामला, कानपुर के राजकीय बालिका गृह का है, जहां एक साथ 57 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इनमे 56 नाबालिग बच्चियां और 1 आश्रय गृह का कर्मचारी है।

Update: 2020-06-21 17:10 GMT

कानपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार से लेकर राज्य सरकारें, पुलिस-जिला प्रशासन दिन रात जुटे हुए हैं। बावजूद इसके एक के बाद एक संक्रमण के मामले आने के बाद सरकार और प्रशासन की मंशा पर नाकाम होती दिख रही है।ताजा मामला, कानपुर के राजकीय बालिका गृह का है, जहां एक साथ 57 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इनमे 56 नाबालिग बच्चियां और 1 आश्रय गृह का कर्मचारी है।

बालिका संरक्षण गृह की कई बच्चियां कोरोना संक्रमित

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में स्थित स्वरूप नगर बालिका संरक्षण गृह में कई बच्चियों में कोरोना के लक्षण नजर आने के बाद सैंपल जांच के लिए भेजे गए। रिपोर्ट आई तो हड़कंप मच गया। इतनी बड़ी संख्या में कोविड 19 के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया और सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया।

115 लड़कियों और 34 कर्मचारी क्वारंटाइन

इतना ही नहीं मिली जानकारी के मुताबिक, 115 लड़कियां बालिका गृह में रह रही थी, साथ ही स्टाफ के 34 कर्मचारी शामिल हैं। जिसकी जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। ऐसे में इनको पनकी थाना क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः शेल्टर होम की प्रेग्नेंट लड़कियों पर बड़ा खुलासा, प्रबंधन को थी पहले से जानकारी

बालिका गृह किया गया सील

प्रशासन ने एक्शन लेते हुए बालिका गृह को सील कर दिया है। सात लड़कियां गर्भवती भी पाई गयीं, जिनमे से पांच संक्रमित हैं और दो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमित पाँचों गर्भवती बालिकाओं को भी अस्पताल मे इलाज के लिए भेज दिया गया है।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/06/WhatsApp-Video-2020-06-21-at-9.48.03-PM.mp4"][/video]

जानकारी मिल रही है कि डॉक्टरी जांच के दौरान एक बच्ची HIV संक्रमित भी पाई गयी तो वहीं दूसरी में हेपेटाइटिस-सी के लक्षण मिले हैं।

रिपोर्टर- अवनीश कुमार, कानपुर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News