Kasganj News: किन्नर की मौत के बाद गद्दी के लिए घमासान, पहुंचे कई जिलों के किन्नर

Kasganj News: किन्नर समाज की प्रधान पूजा किन्नर ने मीडिया को बताया कि गंज में कुछ माह पूर्व उनकी सखी चांदनी किन्नर की मौत हो गई थी, उसके बाद अन्य जनपदों के कुछ फर्जी किन्नरों ने यहाँ की गद्दी को जबरन कब्जा करने की कोशिश की। इसी मामले को लेकर न्याय मांगने सभी किन्नर यहाँ आये हैं। गद्दी का मालिक हमारा समाज तय करेगा कि गंज में किन्नरों की गद्दी पर कौन बैठेगा?

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-01-28 18:07 GMT

किन्नर की मौत के बाद गद्दी के लिए घमासान, पहुंचे कई जिलों के किन्नर: Photo- Social Media

Kasganj News: यूपी के कासगंज जनपद की कोतवाली गंजडुंडवारा में आज गंज की गद्दी को लेकर किन्नरों के दो पक्षों ने कोतवाली के बाहर हाईवोल्टेज ड्रामा किया। कई जिलों के दर्जनों किन्नरों ने गंजडुंडवारा कोतवाली परिसर के बाहर अलग अंदाज में जब विरोध प्रदर्शन करना शुरू किया तो लोग कौतूहल वश उनको देखने के लिए एकत्रित होने लगे।

इस दौरान भीड़ बढ़ती देख कोतवाली प्रभारी ने उनसे उनकी समस्या के बारे में पूछा और शिकायत लिखित रूप मैं देने को कहा। काफी देर बाद दोनों पक्षों के किन्नर समाज के नेताओं द्वारा पुलिस को अपनी-अपनी शिकायत दिए।

 गद्दी का मालिक हमारा समाज तय करेगा

एटा जनपद से आई किन्नर समाज की प्रधान पूजा किन्नर ने मीडिया को बताया कि गंज में कुछ माह पूर्व उनकी सखी चांदनी किन्नर की मौत हो गई थी, उसके बाद अन्य जनपदों के कुछ फर्जी किन्नरों ने यहाँ की गद्दी को जबरन कब्जा करने की कोशिश की। इसी मामले को लेकर न्याय मांगने सभी किन्नर यहाँ आये हैं। उन्होंने कहा कि गद्दी का मालिक हमारा समाज तय करेगा कि गंज में किन्नरों की गद्दी पर कौन बैठेगा? हमारे समाज ने तय किया है कि अगर समाज के बीच रूचि किन्नर आकर बैठती है तो उन्हें गद्दी सौंप दी जाएगी।

पुलिस ने हमारी बात को सुना है और हमें भरोसा दिया है कि 5 फरवरी को मामले को न्याय संगत तरीके से सुलझा लिया जाएगा। अगर आप देखें तो पता चलेगा कि एटा व कासगंज में आज असली किन्नर हैं ही कितने, हर जगह लिंग परिवर्तन कराकर फर्जी किन्नरों की आमद बढ़ गई है। चांदनी किन्नर की मृत्यु के बाद दो पक्षों के किन्नरों में विवाद चल रहा है। एक पक्ष के किन्नरों ने दूसरे पक्ष पर फर्जी किन्नर होने का आरोप लगाया है। इसी का फैसला पुलिस को करना है कि कौन से पक्ष के किन्नर चांदनी की मृत्यु के बाद गद्दी पर आसीन होंगे।

Tags:    

Similar News