Kasganj News: बिजली विभाग की लापरवाही ने ली जान, करंट लगने से किसान की मौत

Kasganj News: घायल किसान निज़ामुद्दीन को परिजनों द्वारा कासगंज मुख्यालय स्थित अस्पताल पहुंचाया गया, परंतु तब तक देर हो चुकी थी। चिकित्सक ने निरीक्षण के बाद उसको मृत घोषित कर दिया।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-05-18 05:28 GMT
पुलिस चौकी पहुंचे मृतक किसान के परिजन (Pic: Newstrack)

Kasganj News: कासगंज जनपद के ग्राम भिटौना में हाईवोल्टेज लाइन की चपेट में आकर एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक मृतक किसान निज़ामुद्दीन (62) पुत्र हकीमुद्दीन अपने खेत पर गया था, जहाँ खेत के ऊपर से 11 हज़ार वोल्टेज की लाइन गुजर रही थी। लाइन से कोई तार टूटकर खेत मे गिर गया था जिसकी किसान निज़ामुद्दीन को जानकारी नही थी। खेत मे पहुंचने पर उसको 11 हज़ार वोल्टेज का करंट लग गया। जब तक अन्य लोग उसकी मदद को पहुंच पाते वो करंट से बुरी तरह झुलस गया। 

तत्काल बिजली विभाग को फोन कॉल कर सूचना दी गई, घायल किसान निज़ामुद्दीन को परिजनों द्वारा कासगंज मुख्यालय स्थित अस्पताल पहुंचाया गया, परंतु तब तक देर हो चुकी थी। चिकित्सक ने निरीक्षण के बाद उसको मृत घोषित कर दिया। किसान की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। अस्पताल में मौके पर मौजूद परिजन समी अख्तर ने बताया कि उनके खेत से गुज़री हुई 11 हज़ार वोल्टेज की लाइन पहले भी कई बार टूट चुकी है। फसल को भी नुकसान पहुंचा है। कई बार विभाग को लिखित सूचना दी गई, परंतु विभाग के कर्मचारियों द्वारा सूचना पर कोई संज्ञान नही लिया गया। तार को सही करने के लिए पैसे मांगने का आरोप भी लगाया गया है। 

समी अख्तर का कहना है पूरे खेत के ऊपर तारों का जाल बना दिया गया है। विभागीय कर्मचारियों से काफी अनुरोध किया कि इस खेत पर पहले से एक लाइन है तो दूसरी मत निकालो परंतु उन्होंने मनमानी कर नई लाइन को भी निकाल दिया है। उन कर्मचारियों की लापरवाही के चलते निज़ामुद्दीन को अकाल मौत का सामना करना पड़ा है। विभाग को सूचना देने के बावजूद अभी तक कोई विभागीय अधिकारी उनके यहाँ नही पहुंचा है। ये पूरा मामला कासगंज जनपद के विधुत उपकेंद्र भिटौना से जुड़ा हुआ है, मामले में लापरवाही का सीधा आरोप लगाया गया है।

 

Tags:    

Similar News