Kasganj News: दहेज में नहीं मिला कार तो कर दी विवाहिता की हत्या, 4 माह पहले हुई थी शादी

Kasganj News: कोतवाली क्षेत्र सहावर की चौकी मोहनपुर से एक दहेज प्रताड़ना और हत्या का मामला उजागर हुआ है। लगभग 4 माह पूर्व अपने कलेजे के टुकड़े को यथा सामर्थ्य दान दहेज देकर घर से विदा किया था।

Report :  Ajay Chauhan
Update: 2024-08-09 16:02 GMT

मृतक विवाहिता की फाइल फोटो (Pic: Newstrack)

Kasganj News: कासगंज जनपद की कोतवाली क्षेत्र सहावर की चौकी मोहनपुर से एक दहेज प्रताड़ना और हत्या का मामला उजागर हुआ है। लगभग 4 माह पूर्व अपने कलेजे के टुकड़े को यथा सामर्थ्य दान दहेज देकर घर से विदा किया था। आज उसे उसके ससुराल पक्ष ने दहेज में कार न मिलने के कारण मौत के घाट उतार दिया। जिसमें सभी परिजन सास, ससुर, जेठ और जेठानी शामिल हैं। घर छोड़कर फरार हो गए। मायके पक्ष की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया है। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शव को घर में छोड़ सास, ससुर, पति, जेठ और जेठानी फरार

ये पूरा घटनाक्रम कस्बा मोहनपुरा के मोहल्ला ठकुरान में घटित हुआ है। लगभग 4 माह पूर्व बालिस्टर निवासी रामनगर थाना सिढ़पुरा जनपद कासगंज ने अपनी पुत्री काजल उम्र 23 वर्ष की शादी मोहनपुर निवासी निर्मल सिंह राघव पुत्र सत्यपाल के साथ पूरे हिदू रीतिरिवाजों के साथ दान दहेज देकर 18 अप्रैल 2024 को घर से विदा की थी। शादी के कुछ दिन बीतने के बाद दहेज में कार न मिलने की बात को लेकर उसकी सास सुधारानी, जेठ विमल और कमल जेठानी आरती और कीर्ति ने उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया जिसकी शिकायत बेटी द्वारा करने पर हम पति पत्नी उसकी ससुराल पहुंचे। जहां पूरी बात को लेकर पुत्री के ससुर सत्यपाल सिंह राघव पुत्र रतन सिंह को अवगत कराया।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

उन्होंने कहा कि अब इस मामले कोई परेशानी नही होगी और न ही कोई काजल को कुछ कहेगा। परंतु कल स्थानीय मोहल्ला ठकुरान के एक व्यक्ति द्वारा मेरे नम्बर पर कॉल की गई कि तुम्हारी बेटी की तबियत खराब है। जब हम लोग बेटी के ससुराल पहुंचे तो देखा कि वो फर्श पर मृत अवस्था मे पड़ी हुई है और उसके सभी ससुरालीजन घर से भाग गए हैं। मामले की सूचना पुलिस को दी जिन्होंने मौके पर आकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामले में काजल की हत्या करने के लिए उसके पति निर्मल, ससुर सत्यपाल, सास सुधारानी, जेठ विमल और कमल तथा जेठानी आरती और कीर्ति के विरुद्ध तहरीर देकर मुकद्दमा दर्ज कराया है।

Tags:    

Similar News