कौशांबी में ऑनर किलिंग: लड़के से बात करने पर मां-बाप ने गर्भवती बेटी को उतारा मौत के घाट

कौशांबी में ऑनर किलिंग: पुलिस ने जब एक युवती का शव मिलने के मामले का खुलासा किया तो दिल दहला देने वाली घटना सामने आई।

Report :  Ansh Mishra
Update: 2023-02-08 13:38 GMT

Kaushambi honour killing (Photo - Social Media)

Kaushambi Honor killing: जिले के मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के टेन शाह आलमाबाद इलाके में बीती सात फरवरी को एक युवती का नग्न अवस्था में सड़ा हुआ शव बरामद हुआ था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी और बुधवार को इसका खुलासा किया। सामने आया कि युवती की हत्या उसी के परिजनो ने की है।

इस मामले में एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि युवती के ही पिता ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। युवती के दो चाचाओं ने शव को ठिकाने लगाने में मदद की थी। एसपी ने बताया कि मां-बाप के मुताबिक युवती कई युवकों से मोबाइल पर बात करती थी। जो उन्हें बर्दाश्त नहीं होता था। वह अनैतिक संबंध बनाने के बाद गर्भवती हो गई थी। इससे परिवार वालों को सम्मान का भय बना और युवती के पिता ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पहले उसकी हत्या की, उसके बाद शव को एसिड डालकर ठिकाने लगा दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद परिजन पुलिस के पास गुमशुदगी दर्ज कराने भी गए।

ग्रामीणों ने दी थी घटना की सूचना

मंगलवार को इलाके में शव मिलने की जानकारी पुलिस को स्थानीय लोगों ने दी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुट गई। मामले में फॉरेंसिक टीम की मदद ली जा रही थी। इसी दौरान मणिपुर पुलिस को एक युवती के लापता होने संबंधी तहरीर भी मिली, दोनों मामलों को जोड़कर पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू की और ये खुलासा हुआ।

ऑनर किलिंग से इलाके में मची सनसनी

इस तरह की निर्मम हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। लोग बात कर रहे हैं कि कैसे एक सगे मां-बाप अपनी ही पुत्री की हत्या कर सकते हैं। लोग ये भी कह रहे हैं कि अगर युवती से कोई गलती हो भी गई तो उसे समझाने के साथ और कई रास्ते थे। दूसरी तरफ लड़की के चाचा भी इसमें शामिल हो गए, उन्होंने भी अपने भाई को सही रास्ता दिखाने के बजाए उसका साथ दिया।

Tags:    

Similar News