Kaushambi News: दफ्तर का ताला तोड़ कर चोर उठा ले गए सारे कम्प्यूटर, मच गया कोहराम

Kaushambi News: ग्राम पंचायत के पंचायत सहायक भवन का ताला तोड़कर चोरों ने कक्ष में रखे कंप्यूटर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चुरा लिया।

Report :  Ansh Mishra
Update:2022-06-19 18:03 IST

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के जनपद कौशाम्बी के करारी थाना क्षेत्र (Karari police station area) के पारा हसनपुर गांव (Para Hasanpur Village) में चोरों ने विद्यालय में बने ग्राम पंचायत के पंचायत सहायक भवन का ताला तोड़कर कक्ष में रखे कंप्यूटर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चुरा लिया। सुबह विद्यालय पहुंचने पर ग्रामीणों ने ताला टूटा देखा उन्होंने इस मामले की जानकारी पंचायत सहायक को दिया। घटना के बाद से गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

चोरी की घटना के संबंध में पुलिस को दिए गए अपने शिकायती पत्र में गांव की प्रधान सुघर सिंह की पत्नी सरोजा देवी ने बताया कि सुबह ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय में बने पंचायत सहायक कार्यालय (Panchayat Assistant Office) चोरों ने ताला तोड़कर चोरी कर लिया है।

कंप्यूटर, कैमरा बॉक्स, के साथ लगे सीसीटीवी, बैटरी व सोलर पैनल सब हो गए चोरी

घटना की जानकारी मिलने के बाद वह घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि कक्ष से कंप्यूटर, कैमरा बॉक्स, के साथ लगे सीसीटीवी, बैटरी व सोलर पैनल गायब हैं। मामले में प्रधान ने थाना पुलिस को लिखित तहरीर दे दिया है खबर लिखे जाने तक मामला पंजीकृत नहीं हो सका था।

ग्राम पंचायतों में लगे कंप्यूटर की सुरक्षा बड़ी जिम्मेदारी

सरकार ने जिले भर में सभी ग्राम पंचायतों को ग्राम पंचायत में आम लोगों की कार्यों में तेजी लाने के लिए कंप्यूटर सहायक की नियुक्ति की है। जिनको काम करने के लिए हर ग्राम सभा में कंप्यूटर लगाए गए हैं। जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। पूर्व में भी प्राथमिक विद्यालयों में गैस सिलेंडरों की चोरी (Theft of gas cylinders in primary schools) आम रही है। ऐसे में अब इन मूल्यवान कंप्यूटर की सुरक्षा पुलिस (UP Police) के लिए बड़ी जिम्मेदारी साबित होने वाली है।

Tags:    

Similar News