यूपी : BDO ने दिया पद से इस्तीफा, कारण बताया 'निजी', मामले में कई पेंच

भरी मीटिंग मे डीएम की फटकार से आहत एक ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर (बीडीओ) ने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, जब बीडीओ से इस्तीफा देने का कारण पूछा तो उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा देना बताया।

Update: 2017-11-18 10:10 GMT
यूपी : BDO ने दिया पद से इस्तीफा, कारण बताया 'निजी', मामले में कई पेंच

शाहजहांपुर : भरी मीटिंग मे डीएम की फटकार से आहत एक ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर (बीडीओ) ने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, जब बीडीओ से इस्तीफा देने का कारण पूछा तो उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा देना बताया। लेकिन, जब इस्तीफा देने की खबर प्रधानों को लगी तो गुस्साए तमाम ग्राम प्रधानों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। साथी ही प्रधानों का आरोप है कि डीएम ने बीडीओ से जबरन इस्तीफा मांगा और उसको स्वीकार भी कर लिया गया। प्रधानों ने धमकी दी है कि अगर बीडीओ का इस्तीफा कैंसिल नहीं किया गया तो सभी ग्राम प्रधान सामुहिक रूप से त्यागपत्र दे देंगे।

दरअसल खुटार और बंडा ब्लॉक के बीडीओ विकास खंडेलवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने की खबर जब प्रधान संगठनों को लगी तो ब्लॉक के सभी प्रधान ब्लॉक परिसर मे एकत्र हुए। जिसके बाद प्रधान संगठन ने धरना प्रदर्शन कर डीएम नरेंद्र कुमार सिंह पर गंभीर आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें ... बीडीओ का फरमान: घर में शौचालय नहीं तो सरकारी राशन नहीं

प्रधान संगठन का आरोप है कि 14 नवंबर को डीएम के कैंप कार्यालय पर एक बैठक हुई थी। बैठक मे कलान के एक ग्राम पंचायत अधिकारी पर वित्तीय गबन करने के मामले मे बीडीओ विकास खंडेलवाल ने जांच की थी। बीडीओ ने जांच मे ग्राम पंचायत अधिकारी को क्लीन चिट दे दी थी। उसके बाद ग्राम पंचायत अधिकारी को बंडा मे तैनाती दे दी गई थी। प्रधानों का आरोप है कि डीएम ने बीडीओ विकास खंडेलवाल को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया और जबरन इस्तीफा ले लिया गया। जो कि अवैधानिक है।

इस मामले पर बीडीओ विकास खंडेलवाल से newstrack.com ने फोन पर बात की तो उन्होंने कहा कि हमने इस्तीफा निजी कारणों से दिया है। डीएम हमारे सीनियर ऑफिसर हैं। ऐसी कोई बात उनसे नहीं हुई है। वहीँ प्रधान संगठन के धरना प्रदर्शन के बारे मे उनका कहना था कि प्रधान क्या कर रहे, क्या नहीं, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

Tags:    

Similar News