कुंभ 2019: बदलते मौसम से कुंभ नगर में बढ़ी श्रद्धालुओं की हलचल

दिव्य कुंभ भव्य कुंभ का श्रद्धालुओं से आध्यात्मिक कनेक्शन एक बार फिर देखने को मिल रहा है। वसंत पंचमी के बाद से जहां मेला समापन की ओर बढ़ा तो वहीं मेले में श्रद्धालुओं की संख्या भी कम होती गई। मेले से संतों के प्रस्थान से भी मेले की रौनक धुंधलाने लगी थी। लेकिन शनिवार को अचानक कुंभ नगर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ कुंभ में गंगा यमुना एवं अदृश्य सरस्वती के दर्शन को उमड़ी तो एक बार फिर आध्यात्मिक, तपोभूमि पर हलचल बढ़ गई है।

Update: 2019-02-16 14:11 GMT

आशीष पाण्डेय

कुंभ नगर: दिव्य कुंभ भव्य कुंभ का श्रद्धालुओं से आध्यात्मिक कनेक्शन एक बार फिर देखने को मिल रहा है। वसंत पंचमी के बाद से जहां मेला समापन की ओर बढ़ा तो वहीं मेले में श्रद्धालुओं की संख्या भी कम होती गई। मेले से संतों के प्रस्थान से भी मेले की रौनक धुंधलाने लगी थी। लेकिन शनिवार को अचानक कुंभ नगर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ कुंभ में गंगा यमुना एवं अदृश्य सरस्वती के दर्शन को उमड़ी तो एक बार फिर आध्यात्मिक, तपोभूमि पर हलचल बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें.....Kumbh 2019: सांस्कृतिक मंच कर रहे कुंभ की दिव्यता और भव्यता का बखान

शनिवार को लाखों की तादात में श्रद्धालुओं ने संगम में डुबकी लगाई और बांध स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। मेले में वीआईपी लोगों के आने से श्रद्धालुओं को थोड़ी असुविधा हुई लेकिन धर्म एवं आस्था से सराबोर श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ। कुंभ नगर में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मेला प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था को चुश्त दुरूस्त कर दिया है।

Tags:    

Similar News