कुंभ 2019- महामण्डलेश्वर संग शिष्य पैदल नारेबाजी कर पहुंचे सेक्टर मजिस्ट्रेट कार्यालय

वैसे तो कुंभ मेला लगभग सिमट चुका है। दो शाही स्नान भी बीत गए और अब तीसरे शाही स्नान की तैयारी प्रशासन तेजी से कर रहा है।प्रशासन मेले की भव्यता और दिव्यता का गुणगान करता नहीं थकता। शुक्रवार को शहर से कुंभ नगर जाने वाले मार्गों में भीषण जाम था क्योंकि मंत्री जी आए थे और जब मै दारागंज की तरफ पुल नं. 10 की तरफ बढ़ा तो वहां भी कुछ ऐसी ही स्थिति थी।

Update: 2019-02-08 09:32 GMT

आशीष पाण्डेय

कुंभ नगर: वैसे तो कुंभ मेला लगभग सिमट चुका है। दो शाही स्नान भी बीत गए और अब तीसरे शाही स्नान की तैयारी प्रशासन तेजी से कर रहा है।प्रशासन मेले की भव्यता और दिव्यता का गुणगान करता नहीं थकता। शुक्रवार को शहर से कुंभ नगर जाने वाले मार्गों में भीषण जाम था क्योंकि मंत्री जी आए थे और जब मै दारागंज की तरफ पुल नं. 10 की तरफ बढ़ा तो वहां भी कुछ ऐसी ही स्थिति थी। जाम से जूझते हुए जब पुल पार कर सेक्टर पांच के चौराहे पर पहुंचा तो वहां महामण्डलेश्वर जितेंद्र दास अपने शिष्यों संग सड़क पर नारेबाजी कर रहे थे। कुछ ही देर में वहां जाम लग गया। जिस पर भले संत ने जाम हटाकर पैदल मार्च लेकर सेक्टर 5 के एसडीएम कार्यालय की तरफ चल पड़े।

यह भी पढें.....कुंभ 2019: कोई संगम की रेती पर तो कोई लहरों पर उंगलियों से लिख रहे मनौती

जब उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि सेक्टर 5 पनकी हनुमान मंदिर के नाम से शिविर है। जिसके पीछे से बड़ा सा नाला गया है। जिसे मेला प्रशसन द्वारा व्यवस्थित नहीं किया गया। आए दिन नाले की गंदगी और गंदा पानी शिविर में भरता है जो पूजा स्थल व अन्न भण्डार तक पहुंच जाता है। आज तो पूरी तरह से स्थिति विकराल हो गई। तीन दिन से शिविर में गंदा पानी भर रहा है। जिसे शिविर के लोग निकालने का प्रयास कर रहे हें लेकिन कोई लाभ नहीं। तीन दिन से सेक्टर मजिस्ट्रेट आज कल करके टाल रहे हें।

यह भी पढें.....Kumbh 2019: सांस्कृतिक मंच कर रहे कुंभ की दिव्यता और भव्यता का बखान

जब सेक्टर मजिस्ट्रेट से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका नम्बर पहुंच के बाहर मिला। फिलहाल उक्त शिविर में प्रतिदिन भण्डारा चलता है। जिसमें व्यवधान उत्पन्न होने से संत एवं उनके भक्तों में आक्रोश व्याप्त है।

Tags:    

Similar News