Lakhimpur Kheri: तिकुनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चारों तरफ गंदगी, मरीजों के साथ हो रहा खिलवाड़

Lakhimpur Kheri: निघासन इलाके के तिकुनिया कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अस्पताल परिसर में जलभराव के चलते कीचड़ ही कीचड़ दिखाई पड़ा ।

Update:2022-09-02 14:03 IST

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (photo: social media ) 

Lakhimpur Kheri : यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया कस्बे स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी दशा पर आंसू बहा रहा है। अस्पताल में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है । अस्पताल परिसर से लेकर शौचालय और लेबर रूम सहित पूरे परिसर में गंदगी का अंबार है । मौके पर अस्पताल में कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं मिला। एक तरफ सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक लगातार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर नियंत्रण सुधार करने के लिए प्रयास कर रहे हैं ताकि लोगों को अच्छे से अच्छे स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें । लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिकुनिया में मरीजों के साथ लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है ।

निघासन इलाके के तिकुनिया कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अस्पताल परिसर में जलभराव के चलते कीचड़ ही कीचड़ दिखाई पड़ा ।जब अस्पताल परिसर के अंदर जाकर देखा गया तो अस्पताल के लेबर रूम से लेकर वालों और शौचालय में चारों तरफ गंदगी दिखाई पड़ी। वहीं अस्पताल से डॉक्टर भी नदारद मिले। डॉक्टरों का अभाव मरीज अस्पताल में परेशान दिखे।

तिकुनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोशल मीडिया पर तस्वीरें जमकर हो रही वायरल । जिसमें साफ तौर से दिखाई दे रहा कि पीएचसी तिकुनिया की हालत बद से बदतर हो चुकी है। लेकिन जिम्मेदारों की बात पर तो सूबे की सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतरीन के लिए बड़े-बड़े दावे कर रहे लेकिन यहां जमीनी हकीकत कुछ और ही दिखाई पड़ रही है।

पीएचसी में एक भी सफाई कर्मचारी की तैनाती नहीं

इस बाबत जब निघासन सीएससी प्रभारी डॉ प्रमोद कुमार रावत से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि तिकुनिया पीएचसी में कोई भी सफाई के लिए तैनात नहीं है । साफ-सफाई का बजट भी काफी दिनों से नहीं आया है। अस्पताल में जो डॉक्टर तैनात थे उन्हें कुछ दिन पहले जिला अस्पताल पर संबुद्ध करा दिया गया। अस्पताल में केवल फार्मासिस्ट तैनात हैं जिस की देखरेख में अस्पताल चल रहा है।

Tags:    

Similar News