Lakhimpur Kheri News: ईद के मद्देनजर जिला प्रशासन ने बुलाई शांति समिति की बैठक, जानिए कैसे होंगे त्योहार में सुरक्षा

Lakhimpur Kheri News: डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की। अधिकारियों को व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए गए। इस दौरान सभी लोगों ने शांति और सौहार्द के साथ ईद का त्योहार मनाने पर जोर दिया और कहा गया कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दिया जाए।

Update:2023-04-19 00:13 IST
शांति समिति की बैठक करते प्रशासनिक अधिकारी(Pic: Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: खीरी में शांतिपूर्वक त्योहार निपटाने के लिए कलेक्ट्रेट में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की। अधिकारियों को व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए गए। इस दौरान सभी लोगों ने शांति और सौहार्द के साथ ईद का त्योहार मनाने पर जोर दिया और कहा गया कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दिया जाए। पुलिस से अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटने को कहा गया है।

नागरिक सुविधाओं में न हो कमी

बैठक में डीएम ने कहा कि आगामी अलविदा व ईद का त्योहार सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाए। इसके अलावा त्योहार में लोगों को किसी भी तरह की नागरिक सुविधा में कमी नहीं होनी चाहिए। ईद-उल-फितर के मौके पर गुड पुलिसिंग के साथ साफ-सफाई, बिजली-पानी की बेहतर से बेहतर की जाए, इसके लिए अधिकारियों को सजग रहना होगा। डीएम ने डीपीआरओ को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर ग्रामीण क्षेत्र के धार्मिक स्थलों, आने-जाने के मार्गों पर सफाई कर्मचारियों की टीम लगाकर समुचित साफ-सफाई कराई जाए। नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने निकायों में भी धार्मिक स्थलों के आसपास साफ-सफाई, चूनाकारी, पानी के प्रबन्ध करें। डीएम ने अधीक्षण अभियन्ता बिजली को निर्देश दिया कि फीडरवार समीक्षा कर त्योहार के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराएं।

सुरक्षा के किए जाएंगे बेहतर प्रबंध

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि त्योहार के दौरान सुरक्षा के लिए बेहतर प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी ईदगाहों व मस्जिदों में जहां अलविदा व ईद की नमाज होगी, वहां पुलिस कर्मी मुस्तैद रहेंगे। बैठक में एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी नेपाल सिंह, एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह, सीओ संदीप सिंह, ईई विद्युत शैलेंद्र यादव, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह, ईओ संजय कुमार, प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह समेत बड़ी संख्या में धर्मगुरू मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News