Lakhimpur Kheri News: गन्ना बकाया भुगतान को लेकर किसानों ने किया रामचरितमानस का पाठ

Lakhimpur Kheri News: राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिला उपाध्यक्ष अंजनी कुमार दीक्षित ने कहा सरकार को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों पर चलना चाहिए इसी उद्देश्य से रामचरितमानस के पाठ का आयोजन किया गया है ।

Update: 2023-01-11 09:46 GMT

Lakhimpur Kheri news (फोटो: सोशल मीडिया )

Lakhimpur Kheri news: यूपी के लखीमपुर खीरी गोला गोकरननाथ तहसील इलाके में मंगलवार शाम 9वे दिन आंदोलन स्थल पर रामचरितमानस पाठ का शुभारंभ हुआ । इस मौके पर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिला उपाध्यक्ष अंजनी कुमार दीक्षित ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों पर चलना चाहिए इसी उद्देश्य से रामचरितमानस के पाठ का आयोजन किया गया है ।

किसानों के काम में उद्योगपतियों के भुगतान करने में जो भी समस्या आ रही है उत्तर प्रदेश सरकार को चाहिए तत्काल समाधान कराएं और गन्ना किसानों का भुगतान यहां तक सरकार द्वारा वर्तमान सीजन का गन्ना रेट भी घोषित नहीं किया गया है । यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सांगोला गन्ना समिति में 2 जनवरी से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन चीनी मिल और सरकार पर कोई प्रभाव पढ़ नहीं रहा है । हालांकि आज रामचरितमानस के पाठ का आयोजन किया गया है । पाठ का शुभारंभ पंडित संजय मिश्रा ने विधि विधान से किया है । इसी मौके पर भारतीय किसान यूनियन के चढूनी, अमनदीप संधू, बलकार सिंह उच्युतम मिश्रा, रामसनेही वर्मा, महेंद्र वर्मा प्रमोद कुमार यादव ,शंकर वर्मा ,अवधेश कुमार कपिल मिश्रा ,राम शंकर, भूप राम वर्मा ,बाल गोविंद वर्मा, संतोष कुमार मिश्रा ,सहित बहुत से किसान उपस्थित रहे ।

लखीमपुर खीरी गोला गोकर्णनाथ में किसान आंदोलन

आपको बताते चलें यूपी के लखीमपुर खीरी गोला गोकर्णनाथ में किसान आंदोलन में किसानों द्वारा गन्ने का बकाया भुगतान ना होने पर ऐसी कपकपाती ठंड में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं । लेकिन अभी तक उनकी समस्याओं को लेकर प्रशासन शासन तक नहीं सुना जा रहा है ।

बकाया भुगतान को लेकर आज गोला में 9वे दिन रामचरितमानस का पाठ भी प्रारंभ कर दिया गया है । किसानों का कहना है कि जब तक हम लोगों का गन्ना भुगतान पेमेंट नहीं होगा तब तक ऐसे ही धरना प्रदर्शन चलेगा और गन्ने के रेट को बढ़ोतरी को लेकर जो किसानों द्वारा मांगे हैं उनको अभी तक प्रशासन शासन द्वारा कोई भी जवाब नहीं मिला है । ऐसे ही बराबर गोला में चल रहे धरना प्रदर्शन को लेकर किसानों द्वारा बैठे हैं ।

Tags:    

Similar News