Lakhimpur Kheri Medical College: मेडिकल कॉलेज निर्माण की गति धीमी होने पर DM ने जताई नाराजगी, अधिकारियों को लगाई फटकार

Lakhimpur Kheri Medical College:आज जिला अस्पताल के ध्वस्तीकरण की फेजवार प्रगति की समीक्षा के दौरान कार्य की गति धीमी होने पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की।

Update: 2022-10-28 12:02 GMT

अधिकारियों के साथ डीएम ने की बैठक

Lakhimpur Kheri Medical College: लखीमपुर खीरी मेडिकल कॉलेज शासन की शीर्ष प्राथमिकता में है। आज जिला अस्पताल के ध्वस्तीकरण की फेजवार प्रगति की समीक्षा के दौरान कार्य की गति धीमी होने पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही निर्देश दिए कि कार्यदायी संस्था डिमोलिशन के कार्य में मैनपावर बढ़ाते हुए ना केवल प्रगति लाए बल्कि इसकी नियमित समीक्षा भी हो।

मेडिकल कालेज के निर्माण में अनावश्यक विलंब बर्दाश्त नहीं: शासन

शासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि मेडिकल कालेज के निर्माण में अनावश्यक विलंब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस संबंध में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित का उत्तरदायित्व तय किया जाएगा। डीएम ने निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय परिसर में संचालित ईसीएचएस (एक्स सर्विसमैन कंट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम) के तहत संचालित पॉलीक्लीनिक की शिफ्टिंग यथाशीघ्र कराते हुए उन्हें सूचित करें।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह कार्यदायी संस्था एवं सीएमएस आपसी समन्वय से यथाशीघ्र मेडिकल कालेज के निर्माण की कार्यवाही को शुरू कराएं। निर्माण कार्य में आ रहे किसी भी अवरोध पर प्रशासन का मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए उसे दूर कराते हुए तेजी लाएं। यह शासन की महत्वकांक्षी एवं शीर्ष प्राथमिकताओं में है। इसमें किसी प्रकार की हीला हवाली एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में सीडीओ अनिल कुमार सिंह, सीएमओ डॉ अरुणेंद्र त्रिपाठी, सीएमएस डॉ हर्षवर्धन, विंग कमांडर धनंजय सिंह, ईसीएचएस के प्रभारी अधिकारी कर्नल भंडारी, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी अनिल जाटव, एक्सईएन (भवन खंड) लखनऊ अशोक कुमार, सहायक अभियंता संयम सक्सेना, कंसलटेंट टीम लीडर डीडीएफ नई दिल्ली सुमित रैना, एनकेजी इन्फ्रा के प्रोजेक्ट मैनेजर डीके शर्मा सहित संबंधित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

मेडिकल कॉलेज शासन की शीर्ष प्राथमिकता: डीएम

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज शासन की शीर्ष प्राथमिकता में है। उन्होंने जिला अस्पताल के ध्यस्तीकरण की फेजवार प्रगति जानी। प्रगति धीमी होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। निर्देश दिए कि कार्यदायी संस्था डिमोलिशन के कार्य में मैनपावर बढ़ाते हुए ना केवल प्रगति लाए बल्कि इसकी नियमित समीक्षा हो।

Tags:    

Similar News