Lakhimpur Kheri News: बाघ के हमले से किसान की मौत, अब तक चार लोगों को बना चुका है अपना निवाला

Lakhimpur Kheri News: इमलिया गांव का है जहां पर खेत में काम करने गए किसान अमरीश पर बाघ ने हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए 200 मीटर तक दूर ले गया।

Update: 2024-08-30 10:11 GMT

बाघ के हमले से किसान की मौत, अब तक चार लोगों को बना चुका है अपना निवाला:Photo- Social Media

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में इस समय बाघ के हमले तेज हो गए हैं। आए दिन बाघ किसी न किसी को अपनाया निवाला बना रहे हैं । ताजा मामला जनपद के इमलिया गांव का है जहां पर खेत में काम करने गए किसान अमरीश पर बाघ ने हमला कर दिया और उसे घसीटते हुए 200 मीटर तक दूर ले गया। बाघ के हमले से किसान अमरीश की दर्दनाक मौत हो गई ।

 ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी

जब काफी देर बाद भी अमरीश घर न पहुंचा तो घर वाले तलाश करने के लिए खेत की तरफ आए तो देखा खेत से लगभग 200 मीटर की दूरी पर अमरीश का शव क्षत विक्षत हालत में पड़ा हुआ मिला था। परिजनों ने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग व पुलिस विभाग को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस विभाग ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं वन विभाग ने बाघ को पकड़ने के लिए कई जगह पर पिंजरे लगवाए हैं साथ ही ड्रोन कैमरे से निगरानी भी कर रहा है।

Full View

बाघ के हमले से चार लोगों की मौत हो चुकी

डीएफओ संजय कुमार विश्वाल ने बताया कि गोला मोहम्मदी रेंज टाइगर सेंसिटिव इलाका है। यहां पर आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं इन घटनाओं को रोकने के लिए हमने सीसीटीवी व ड्रोन कैमरे लगाए हुए हैं। बराबर निगरानी चल रही है। मानव संघर्ष जो हो रहा है वह भी हम लोग रोकने का प्रयास कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि वह जब क्षेत्र में निकले तो एक साथ कई लोग निकले और थोड़ा सा तर्क होकर अपने खेतों में जाएं।


आपको बता दें कि 26 दिनों में अभी तक बाघ के हमले से चार लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं 10 से ज्यादा हमले बाघ के द्वारा किया जा चुके हैं।

-1 अगस्त को थाना खीरी क्षेत्र में घर के बाहर बैठी बच्ची को बात खींच ले गया था जिसका शव खेत में मिला था।

-2 अगस्त को शारदा नगर रेंज के अंतर्गत में मैनहा गांव में पशुओं के लिए चारा लेने गई नववर्षीय बालिका को बाघ ने अपना निवाला बना लिया था।

-4 अगस्त को गोला रेंज के क्षेत्र के अंतर्गत पशुओं के लिए घास छील रही 12 वर्षीय बालिका पर बाघ ने हमला कर दिया जिसका शव अधखाया हुआ गन्ने के खेत से बरामद हुआ।

-27 अगस्त को थाना हैदराबाद क्षेत्र के इमलियापुर गांव में किसान पशुओं के लिए चारा लेने की वह गया था जिस पर बाघ ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

Tags:    

Similar News