UP Nikay Chunav 2023: मतगणना के लिए पुख्ता इंतजाम, कड़ी सुरक्षा के बीच कल तय होगी ‘नगर की सरकार’

Lakhimpur kheri News: निकाय चुनाव के परिणाम की घड़ी आ गई है। कल यानी 13 मई सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। जिले के 12 नगरीय निकायों से अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों के लिए जनादेश सामने आएगा।

Update: 2023-05-12 19:24 GMT
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए: Photo- Newstrack

Lakhimpur kheri News: निकाय चुनाव के परिणाम की घड़ी आ गई है। कल यानी 13 मई सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी। जिले के 12 नगरीय निकायों से अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों के लिए जनादेश सामने आएगा। प्रशासन ने मतगणना की शुचिता, सुरक्षा व पारदर्शिता का पुख्ता इंतजाम किया है।

काउंटिंग स्थल का डीएम, एसपी ने किया निरीक्षण

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय सिंह के साथ मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने तैयारियों का जायजा लेते हुए व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मतगणना निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराई जाएगी।

यदि प्रत्याशी या उनके एजेंटों द्वारा मतगणना कार्य प्रभावित करने का प्रयास किया गया, तो कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। अफसरों ने मतपेटियों को स्ट्रांग रूम से मतगणना की मेजों तक ले जाने वाले मार्गों को देखा और उन्हें पूरी तरह सुरक्षित करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने बैरिकेडिंग, मतगणना मेजों की व्यवस्था, प्रत्याशी व उनके अभिकर्ता के बैठने की व्यवस्था को भी देखा। मतगणना परिसर में अनाधिकृत लोगों के प्रवेश को पूर्णतः प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए।

मतगणना स्थल ये रहेंगी पाबंदियां

मतगणना स्थल पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कई पाबंदियों को लगाया गया है। मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन, आइपैड, लैपटॉप, इलेक्ट्रानिक डिवाइस व माचिस समेत शस्त्र आदि लेकर जाने पर पाबंदी होगी। मतगणना केंद्र में सिर्फ पासधारकों और आयोग से प्राधिकृत व्यक्तियों को प्रवेश मिलेगा। विजेता उम्मीदवार जीत का जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। सुबह सात बजे उम्मीदवारों व निर्वाचन अभिकर्ताओं के समक्ष स्ट्रांग रूम खोला जाएगा तथा सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होकर मतगणना समापन तक जारी रहेगी।

कयासों का दौर जारी

मतगणना की पूर्व संध्या पर जनपद में अलग-अलग निकायों के उम्मीदवारों की सांसें ऊपर-नीचे होना शुरू हो गई हैं। कोई खुद को सबसे मजबूत बताकर कल खुद के पक्ष में नतीजे आने का दावा करता नजर आ रहा है, जबकि कुछ निर्दलीय टाइप उम्मीदवार ऐसे भी हैं, जो अभी से कहने लगे हैं कि शायद इस बार उनसे कोई कमी रह गई। कल इवीएम के साथ ही किसकी किस्मत खुलेगी, इसका सभी को इंतजार है।

Tags:    

Similar News