Sitapur News: स्टाफ नर्स की 40 लाख रुपये की कीमत की जमीन का कराया बैनामा, जाने पूरा मामला

Sitapur News: सीतापुर में भू-माफियाओं ने एक महिला की जमीन को फर्जी प्रपत्रों के जरिए दूसरी महिला के फोटो फिंगर लगवाकर लगभग 40 लाख रुपए कीमत की जमीन का बैनामा करवा लिए है।

Report :  Sami Ahmed
Update: 2022-06-08 17:24 GMT

सीतापुर: भू-माफियाओं ने फर्जी कागजातों के सहारे स्टाफ नर्स की जमीन का कराया बैनामा

Sitapur News: यूपी के सीतापुर (Sitapur) में शासन एवं प्रसासन के लाख प्रयासों पर भी भारी पड़ रहे जालसाज। ऐसा ही एक राजस्व विभाग (Revenue Department) का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें भू-माफियाओं (land mafia) ने एक महिला की जमीन को फर्जी प्रपत्रों (fake documents) के जरिए दूसरी महिला के फोटो फिंगर लगवाकर लगभग 40 लाख रुपए कीमत की जमीन का बैनामा करवा लिए है।

पांच आरोपियों पर धोखाधड़ी व जालसाजी का लगाया आरोप

किसी तरह शिनाख्त न हो इसके लिए जालसाजों ने अपने भी कागजात फर्जी बनवा लिया। जालसाजी का पूरा प्रकरण खेत मालकिन के घर सम्मन पहुंचने पर संज्ञान में आया। जिसके बाद 592 डी 170 राजीवनगर घौसियान खरिका तेलीबाग लखनऊ निवासिनी खेत मालकिन सरबजीत कौर पत्नी भूपेन्द्र जो कि आनंती बाई हॉस्पिटल बलरामपुर में स्टाफ नर्स के रूप में कार्यरत है।

उन्होंने पांच आरोपियों पर धोखाधड़ी व जालसाजी का आरोप लगाते हुए कोतवाली बिसवां में तहरीर दी है। जिसमें सब्जी मंडी गोरखपुर निवासी घनश्याम सिंह पुत्र रामप्यारे सिंह गोरखपुर जनपद के गोपालपुर सोनारपुरा निवासी दीपक कुमार सिंह पुत्र घनश्याम सिंह थानगांव थाना क्षेत्र के घेवड़ा निवासी जसपाल सिंह उर्फ सोनू पुत्र अजीत सिंह बैनामा लेखक सब रजिस्टार कार्यालय बिसवाँ गफ्फार हुसैन अजीत सिंह पुत्र कुंदन सिंह निवासी घेंउड़ा थाना थानगांव के नाम शामिल करते हुए आरोप लगाया है।

सम्मन आने पर हुई जानकारी

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि 13 मई 2022 को बिना हमारी जानकारी के इन सभी जालसाजो ने लगभग 40 लाख रुपए कीमत की मेरी जमीन को फर्जी कागजातों के सहारे बैनामा लेखक व सब रजिस्टार की सांठ गांठ से बैनामा करवा लिए हैं। जहां पर दूसरी महिला के फोटो व फिंगर लगवाए गए है। जानकारी हमारे घर सम्मन आने पर हो पाई जिसके बाद मैं इन सभी जालसाजो के विरुद्ध संवैधानिक कार्यवाही के लिए बिसवाँ कोतवाली में तहरीर दे दी है। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News