दिल्ली में बढ़ती हुई आबादी का बोझ झेलने के लिए तैयार हो रहा जनपद- महेश शर्मा

गौतमबुद्ध नगर एक सपनों का शहर है और आने वाले समय में दिल्ली में बढ़ती हुई आबादी का बोझ भी इस जिले को झेलना होगा। यह बात केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने सेक्टर-44 स्थित महामाया बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित यूपी दिवस कार्यक्रम के दौरान कही। इस दौरान यहां यूपी के कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह नोएडा विधायक पंकज सिंह, दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नाग

Update: 2018-01-24 13:50 GMT
दिल्ली में बढ़ती हुई आबादी का बोझ झेलने के लिए तैयार हो रहा जनपद- महेश शर्मा

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर एक सपनों का शहर है और आने वाले समय में दिल्ली में बढ़ती हुई आबादी का बोझ भी इस जिले को झेलना होगा। यह बात केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने सेक्टर-44 स्थित महामाया बालिका इंटर कॉलेज में आयोजित यूपी दिवस कार्यक्रम के दौरान कही। इस दौरान यहां यूपी के कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह नोएडा विधायक पंकज सिंह, दादरी विधायक मास्टर तेजपाल नागर, जेवर विधायक ठा धीरेंद्र सिंह समेत जिलाधिकारी, एसएसपी, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

पीएम और यूपी के सीएम को धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि जितनी योजनाएं गौतमबुद्ध नगर जिले को मिली हैं उतनी शायद ही देश के किसी क्षेत्र को मिली होंगी। नोएडा ग्रेटर नोएडा से मेरठ जाने के लिए अब केवल 45 मिनट लगंगे और जल्द ही जेवर एयरपोर्ट जल्द ही शुरू होने जा रहा है। पहला 1980 मेगावाट का पावर प्लांट लगभग 15 हजार करोड़ की लागत से गौतमबुद्ध नगर में लगने जा रहा है। जिसकी 60 फिसदी बिजली इस जिले को मिलेगी। इससे जिले को नो पावर कट जोन बनाया जा सकेगा। आज नोएडा में करीब 350 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है।

दिल्ली में बढ़ती हुई आबादी का बोझ झेलने के लिए तैयार हो रहा जनपद- महेश शर्मा

वहीं इस दौरान यूपी के कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि • यूपी में पिछले 10 महिने में बहुत परिवर्तन लोगों ने देखें होंगे। भाजपा पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है व्यवस्था परिवर्तन करने की। उसी को ध्यान में रखते हुए आज यूपी दिवस मनाया जा रहा है।

दिल्ली में बढ़ती हुई आबादी का बोझ झेलने के लिए तैयार हो रहा जनपद- महेश शर्मा

सुरजकुंड मेले में दिखेगी प्रदेश की छाप

यहा पहुंचे आबकारी मंत्री ने स्पष्ट कहा कि प्रदेश की छाप अब सुरजकुंड मेले में दिखेगी। इसके लिए मेले में 150 स्टॉल बुक रहेंगे। यहां प्रदेश के जनपदों की खास विशेषताओं को दिखाया जाएगा। ताकि लोग प्रदेश के बारे में जानकारी हासिल कर सके।

यूपी दिवस पर 384.84 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकापर्ण

यूपी दिवस पर बुधवार को शहर में कुल 384.84 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकापर्ण किया गया। वहीं, 129.71 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। हालांकि बहुंमजिला पार्किंग के अलावा बाकी दोनों अंडरपास मुसाफिरों के लिए खोल दिया गया। बहुमंजिला पार्किंग एक फरवरी को वाहन चालकों के लिए खोला जाएगा। यहां अभी 30 प्रतिशत से ज्यादा काम बचा हुआ है।

Tags:    

Similar News