नई रोस्टर प्रणाली के खिलाफ वकीलों ने किया हाईकोर्ट में काम ठप, कल से करेंगे काम

इलाहाबाद हाईकोर्ट में लागू नए रोस्टर प्रणाली को कुछ समय के लिए निलंबित करने का फैसला जारी होने के बाद हाईकोर्ट के वकीलों ने मंगलवार से काम करने का निर्णय लिया है।

Update: 2019-01-28 14:00 GMT

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट में लागू नए रोस्टर प्रणाली को कुछ समय के लिए निलंबित करने का फैसला जारी होने के बाद हाईकोर्ट के वकीलों ने मंगलवार से काम करने का निर्णय लिया है।

सोमवार को वकीलों ने न्यायिक कार्य नहीं किया। बार का चुनाव करा रही एल्डर कमेटी ने बार की सामान्य सभा बुलाकर विगत शुक्रवार को लागू रोस्टर प्रणाली के खिलाफ हड़ताल की घोषणा की थी। कहा गया था कि नयी कार्यकारिणी के गठन तक मुख्य न्यायाधीश रोस्टर प्रणाली वापस नहीं लेते तो वकील हड़ताल पर रहेंगे।

यह भी पढ़ें.....हाईकोर्ट ने लिविंग में रह रही लड़कियों को दी राहत, कहा- सुरक्षा पर विचार करे पुलिस

रोस्टर प्रणाली को कुछ समय के लिए निलंबित कर देने के मुख्य न्यायाधीश के फैसले के बाद कल मंगलवार से वकील न्यायिक कार्य करने को तैयार हैं। वकीलों की हड़ताल के कारण कोर्ट का काम आज सोमवार को ठप रहा।

यह भी पढ़ें.....CM योगी ने कुश्ती हाल और हॉकी मैदान का किया उद्घाटन, कहा- खेल कोटे को तुरंत भरें

आज हाईकोर्ट के वकीलों की हड़ताल के चलते हाईकोर्ट में न्यायिक कार्य ठप रहा। कोर्ट के लगभग सभी प्रवेश द्वारों पर खड़े वकीलों ने किसी भी वकील अथवा उनके मुंशी को पूर्वान्ह तक घुसने नहीं दिया फलस्वरूप वकीलों की कोर्ट में अनुपस्थित के चलते कोई न्यायिक कार्य नहीं हुआ। अधिकांश जज अपने-अपने अदालतों से उठकर अपने चैम्बरों में आकर बैठ गए।

यह भी पढ़ें.....रोहित शेट्टी की अगली फिल्म में सलमान खान बनेंगे पुलिस ऑफिसर

वकीलों की इस हड़ताल के चलते प्रदेश के दूरवर्ती इलाकों से आए वादकारियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। उनके केसों की सुनवाई न होने से उन्हें वापस घर वापस लौटना पड़ा। यद्यपि कि कोर्ट के बहिष्कार का निर्णय बार ने वापस ले लिया है, लेकिन अधिकांश वकील अभी भी नयी रोस्टर प्रणाली से नाखुश हैं।

Tags:    

Similar News