पिंजड़े में कैद हुआ तेंदुआ, दस घंटे तक मचाया उत्पात

लक्ष्मणपुर गांव में आतंक मचाने वाले तेंदुए को एसएसबी व ग्रामीण की मदद से वन कर्मियों ने पिंजड़े में कैद कर लिया। गांव में तेंदुए का दस घण्टे का आतंक चलता रहा। तेंदुए के आतंक में रेंजर समेत पांच ग्रामीण घायल हो चुके है। पकड़े गये तेंदुए का डॉक्टरी परीक्षण कराने के उसे घने जंगलों में छोड़ा जायेगा ।

Update: 2019-01-19 09:05 GMT

बहराइच: लक्ष्मणपुर गांव में आतंक मचाने वाले तेंदुए को एसएसबी व ग्रामीण की मदद से वन कर्मियों ने पिंजड़े में कैद कर लिया। गांव में तेंदुए का दस घण्टे का आतंक चलता रहा। तेंदुए के आतंक में रेंजर समेत पांच ग्रामीण घायल हो चुके हैं। पकड़े गये तेंदुए का डॉक्टरी परीक्षण कराने बाद के उसे घने जंगलों में छोड़ा जायेगा ।

यह भी पढ़ें......Video: गुजरात सचिवालय में घुसा तेंदुआ, मची आफरातफरी

रुपईडीहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव में शुक्रवार को जंगल की ओर से एक तेंदुआ आ गया था। तेंदुए को पकड़ने आए रेंजर पर भी तेंदुए ने हमला कर दिया। जिसके बाद देवीपाटन मंडल के वन संरक्षक ए के शुक्ला , डी एफ ओ आर पी सिंह , अहमद कमाल सिद्दीकी मौके पर पहुंच गये तेंदुए को पकड़ने के लिये पिंजरा मंगवाने के साथ ही एस एस बी जवानों व आसपास के थानों की पुलिस की मदद से उसे पकड़ने का अभियान शुरू किया गया ।

यह भी पढ़ें.....तेंदुआ व ग्रामीणों में चली 2 घंटे लुका-छिपी,…आखिर जलाकर मार डाला बेजुबान को

दस घण्टे बाद देर रात तेंदुए को पिंजरे में कैद करने में सफलता मिली। वनाधिकारी बहराइच आर पी सिंह ने बताया की पकड़े गए तेंदुए का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है । परीक्षण के बाद उसे घने जंगलों में छोड़ा जायेगा ।

यह भी पढ़ें.....मोतीपुर रेंज: पशुओं को निवाला वनाने वाला तेंदुआ पिंजड़े में हुआ कैद

Tags:    

Similar News