एलएमआरसी: छात्रों को मेट्रो ट्रेन में सुरक्षित सफर की दी गई जानकारियां

लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के अधिकारियों ने बुधवार को सीएमएस के छात्रों को मेट्रो ट्रेन के फायदों के बारे में बताया। इस दौरान छात्रों के साथ शिक्षक भी मौजूद थे।

Update: 2019-04-10 13:56 GMT

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) के अधिकारियों ने बुधवार को सीएमएस के छात्रों को मेट्रो ट्रेन के फायदों के बारे में बताया। इस दौरान छात्रों के साथ शिक्षक भी मौजूद थे।

जनसम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) पुष्पा बेलानी ने बताया कि मेट्रो अधिकारियों ने सीएमएस के छात्रों को मेट्रो ट्रेन से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया। छात्रों के साथ शिक्षकों को भी मेट्रो ट्रेन के बारे में जानकारियां दी गई जो उनको पता नहीं थीं।

उन्होंने बताया कि जानकारियां हासिल करने के बाद छात्रों ने उत्साहित होकर गीत गाया। वहीं शिक्षकों ने छात्रों और अन्य नागरिकों से मेट्रो का उपयोग करने की भी अपील की। पीआरओ ने बताया कि मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए इस तरह का जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक लोग मेट्रो ट्रेन से सुरक्षित सफर कर सकें।

यह भी देखें:-यह चुनाव ऐतिहासिक है, परिवर्तन लाने के लिए हुआ गठबंधन: अखिलेश

उन्होंने बताया कि उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर में मेट्रो ट्रेन के चलने से कई स्कूलों के बच्चे अब अकेले भी सफर कर रहे हैं। इसलिए मेट्रो स्टेशन पर लगे एस्केलेटर, लिफ्ट के बारे में स्कूली बच्चों में जागरूकता बहुत जरूरी है।

जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि अभी तक विभिन्न स्कूलों के 1500 स्कूली छात्रों ने संकल्प लिया की हमें लखनऊ मेट्रो में कैसे सुरक्षित सफर करना है। इसके साथ ही 500 से अधिक स्कूल छात्रों ने मेट्रो ट्रेन में अपना जन्मदिन मनाने की इच्छा व्यक्त की है।

Tags:    

Similar News