Lockdown in Lucknow: व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू का किया विरोध, थाली बजाकर खोली दुकानें

Lockdown in Lucknow: राजधानी लखनऊ के राजाजीपुरम के व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकानें खोलीं।

Reporter :  Ashutosh Tripathi
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-06-07 11:45 GMT

Lockdown in Lucknow:  उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाया हुआ है। हालांकि कोरोना के मामलों में कमी के बाद प्रदेश के अधिकतर जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा दिया गया है। राजाधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में अभी कोरोना कर्फ्यू जारी है। सरकार का कहना है कि जिन जिलों में 600 से कम एक्टिव केस हैं उन जिलों को छूट गई है, लेकिन जहां पर इससे ज्यादा एक्टिव केस हैं अभी वहां पर कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। लेकिन इससे कुछ व्यापारियों में आक्रोश है। राजधानी लखनऊ के राजाजीपुरम के व्यापारियों में यह गुस्सा देखने को मिला है। यहां दुकानदारों ने कोरोना कर्फ्यू के बावजूद दुकानें खोलीं और थाली बजाकर सरकार का विरोध किया।

दुकान खोलता व्यापारी (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

 व्यापारियों के दुकान खोलने के बाद पुलिस राजाजीपुरम पहुंची और दुकानों को बंद कराने की कोशिश की है। इसके बाद पुलिस और व्यापारियों के बीच नोकझोक हुई। हालांकि व्यापारियों ने पुलिस के समझाने के बाद दुकानें बंद कर दी।

नाई की दुकान पर खड़ा शख्स (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

व्यापारियों का कहना है कि पूरे प्रदेश में दुकानें खुल रही हैं तो हम क्यों न खोले। हम दुकान नहीं खोलेंगे तो हम अपने परिवार की रोजी रोटी कैसे चलाएंगे।


पुलिस और व्यापारी बातचीत करते 
(फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

पुलिस के समझाने के बाद व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दीं। इसके बाद पुलिस ने व्यापारियों को चेतावनी दी कि अगर दुकानें खोली तो कड़ी कार्रवाई होगी।

दुकान में खड़ा शख्स (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

तालकटोरा थाना क्षेत्र के राजाजीपुरम-ई ब्लॉक में यह मामला  है जहां पर व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू का विरोध किया। 

पूजन सामग्री की दुकान (फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)


 




Tags:    

Similar News