लोहिया ट्रस्ट से बाहर किए गए अखिलेश के चार करीबी

समाजवादी कुनबे की रार का असर लोहिया ट्रस्ट में दिखने लगा है। लोहिया ट्रस्ट की मंगलवार को हुई बैठक के बाद ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह

Update: 2017-08-08 12:38 GMT

लखनऊ: समाजवादी कुनबे की रार का असर लोहिया ट्रस्ट में दिखने लगा है। लोहिया ट्रस्ट की मंगलवार को हुई बैठक के बाद ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव के चार करीबियों को ट्रस्ट से हटा दिया। बैठक में सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व पार्टी महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव मौजूद नहीं थे। बैठक की अध्यक्षता मुलायम सिंह यादव ने की।

अखिलेश यादव के जिन करीबियों को ट्रस्ट से बाहर का रास्ता दिखाया गया है उनमें विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी, पूर्व मंत्री अहमद हसन, उषा वर्मा व अशोक शाक्य शामिल हैं। इन चारों को ट्रस्ट से बाहर करने के कदम को समाजवादी कुनबे में चल रही रार से जोडक़र देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इसी कारण अखिलेश के करीबियों पर गाज गिरी है। मुलायम सिंह इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं जबकि रामगोपाल यादव, अखिलेश यादव व शिवपाल सिंह यादव इसके सदस्य हैं।

बैठक में सभी को बुलाया गया था

बैठक में शिवपाल सिंह व भगवती सिंह तमाम समाजवादियों ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बैठक में लोहिया के विचार के प्रचार-प्रसार पर विस्तार से चर्चा की गयी।

उन्होंने कहा कि बैठक में सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया था और सभी को पहले से ही सूचित कर दिया गया था। शिवपाल ने कहा कि संभव है कि अखिलेश यादव व रामगोपाल किसी व्यस्सतता की वजह से न आ सके हों।

उन्होंने सपा में बिखराव की खबरों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि हम सभी इस कोशिश में जुटे हैं कि पार्टी में एक साथ बने रहे। उन्होंने अखिलेश व रामगोपाल के अगली बैठक में हिस्सा लेने की उम्मीद भी जताई।

Tags:    

Similar News