Lucknow News: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने शस्त्र पूजन कर मनाई विजयदशमी

Lucknow News: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने विजयदशमी के अवसर पर गोमती नगर में शस्त्र पूजन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया।

Report :  Network
Update: 2022-10-06 09:19 GMT

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने शस्त्र पूजन कर मनाई विजयदशमी

Lucknow News: शस्त्र और शास्त्र एक दूसरे के पूरक होते हैं ।शास्त्रों के सम्मान की रक्षा के लिए शस्त्रों की आवश्यकता पड़ी है। रामायण काल में राजर्षि विश्वामित्र द्वारा किए जा रहे अनुष्ठान को जब राक्षसों द्वारा बाधित किया गया तब भगवान राम ने अपने शस्त्र द्वारा शास्त्रीय अनुष्ठान की रक्षा कर के यज्ञसंपूर्ण कराया था।

उक्त बातें अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह बब्बू ने गोमती नगर में विजयदशमी के अवसर पर शस्त्र पूजन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा।

विदित हो कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने विजयदशमी के अवसर पर गोमती नगर में शस्त्र पूजन का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप सिंह बब्बू ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मनकामेश्वर मंदिर की महंत श्रद्धेय देव्या गिरी जी थी। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष उमाशंकर सिंह कुशवाह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जाकेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष धनंजय सिंह राणा, आशुतोष सिंह, सुनील सिंह, शिव कुमार सिंह तोमर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News