Corona in Lucknow: सावधान लखनऊ वाले, अब इलाज से पहले कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

Corona in Lucknow : राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य प्रशासन ने अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को कोविड-19 की नकारात्मक रिपोर्ट दिखाया होगा ।

Written By :  Rajat Verma
Update: 2022-06-10 03:56 GMT

कोरोना संक्रमण (photo: social media ) 

Corona in Lucknow: भारत के कई प्रदेशों में लगातार कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बसधते मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। अधिक भीड़भाड़ वाले शहरों में कोविड प्रतिबंध लागू कराने को लेकर विशेष इंतेज़ाम किए जा रहे हैं। जिसमें लोगों को आवश्यक रूप से कोविड परीक्षण कराने और नियमों की अनदेखी करने पर दंड लगाने की बात कही गई है।

ऐसे में अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow)  में स्वास्थ्य प्रशासन ने अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों के लिए कोविड-19 की नकारात्मक रिपोर्ट (Covid negative report) लेकर आना आवश्यक कर दिया है।

लखनऊ स्वास्थ्य विभाग ने लगातर तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के मद्देनज़र यह कदम उठाया है। इस नियम के तहत संक्रमण को काफी हद तक विस्तारित होने से रोका जा सकेगा। नए नियमों को सार्वजनिक करने के साथ ही लखनऊ के KGMU और लोहिया संस्थान ने अस्पताल में इलाज कराने से आने से पहले कोविड 19 की नकारात्मक रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य कर दिया है। अस्पताल प्रशासन ने बगैर कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आने वाले मरीजों के लिए यह सख्त निर्देश जारी किए हैं।

ओपीडी में भर्ती मरीजों के लिए नेगेटिव रिपोर्ट देना अनिवार्य

केजीएमयू और लोहिया संस्थान ने ओपीडी में आने वाले मरीजों को पहले कोविड परीक्षण कराने की बात कही है। इसी के साथ उन मरीजों को भी आवश्यक रूप से अस्पताल में इलाज के लिए आने से पूर्व कोविड परीक्षण कराने की बात कही है जिन्हें कोविड-19 के लक्षण महसूस हो रहे हैं।

वर्तमान में संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है, आंकड़ों पर नज़र डालें तो बीते शुक्रवार के दिन 7000 से अधिक संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इसी के मद्देनज़र केजीएमयू और लोहिया संस्थान ने संक्रमण पर विस्तार लगाने के लिए यह कदम उठाया है।

Tags:    

Similar News