Mafia Atiq Ahmed: बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद पर आरोप तय,..आज ही CM योगी को बताया बहादुर

Mafia Atiq Ahmed in Lucknow: पूर्व सांसद अतीक अहमद को लखनऊ के एमपीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया राजू पाल हत्याकांड में आरोप तय हो गये हैं।

Update: 2022-10-20 08:24 GMT

माफिया अतीक अहमद की लखनऊ एमपीएमएलए कोर्ट में पेशी पर पँहुचे (Pic: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद को आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया गया। एमपी एमएलए कोर्ट में अतीक अहमद पर राजू पाल हत्याकांड में आरोप तय हो गये हैं। साल 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य आरोपी अतीक अहमद पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज आरोप तय होने थे, लेकिन पेशी के लिए ले जाते वक्त अतीक का एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह चिल्लाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहादुर और ईमानदार बता रहा है। इसके कई मायने निकालने शुरू हो गए हैं। बता दे बुधवार रात अतीक अहमद को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुजरात की साबरमती जेल से लखनऊ लाया गया था जहां आज उसकी पेशी हुई।

सीएम योगी की तारीफ के क्या हैं मायने?

दरअसल अतीक अहमद ने आज जिस तरह से योगी आदित्यनाथ की चिल्ला चिल्ला कर तारीफ की और उन्हें ईमानदार, मेहनती बताया उसके पीछे की असल वजह है कि जब से सूबे की कुर्सी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बैठे हैं यूपी में गुंडे, बदमाशों और बाहुबलियों के खिलाफ की जा रही ताबड़तोड़ एक्शन में खलबली हुई है। इसकी जद में अतीक अहमद भी हैं और उनकी प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक करीब 1000 की संपत्ति को जमींदोज किया जा चुका है। अपनी बची खुची जागीर को बचाने के लिए अतीक का अब योगी प्रेम जाग गया है। यही नहीं उसके दोनों बेटे और रिश्तेदार भी व्यापारी से रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में हैं. पिछले दिनों गोमतीनगर स्थित उसकी 35 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया था।

2005 में हुई थी राजू पाल की हत्या

गौरतलब है कि जिस मामले में अतीक अहमद की पेशी हुई और उन पर आरोप तय होने हैं वह साल 2005 का मामला है। जनवरी 2005 में इलाहाबाद पश्चिम से बसपा विधायक राजू पाल के काफिले पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुख्य आरोपी अतीक अहमद और उसका भाई बनाया गया था। अतीक के भाई पर आरोप तय हो चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज अतीक पर भी आरोप तय होने के लिए उसको पेश किया गया। बता दें 2004 के लोकसभा चुनाव में अतीक अहमद फूलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा थे और वह सांसद बने थे। जिसके बाद इलाहाबाद पश्चिमी सीट खाली खाली हो गई और अतीक ने अपने भाई को उपचुनाव में उतारा. लेकिन वह राजू पाल से हार गया था इसके के लिए उसने राजू पाल की हत्या कर दी थी।


Tags:    

Similar News