Lucknow: लखनऊ में होगा दो दिवसीय 'तिलिस्म फिल्म फेस्टिवल', फिल्म मेकिंग से जुड़े पहलुओं पर होगी चर्चा

Lucknow: एमरन फाउंडेशन के तहत काम कर रहे 'लखनऊ फिल्म फोरम' द्वारा 4 और 5 नवंबर को 'तिलिस्म फिल्म फेस्टिवल' का आयोजन कर रहा है।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-10-28 16:07 GMT

लखनऊ में होगा दो दिवसीय 'तिलिस्म फिल्म फेस्टिवल

Lucknow: एमरन फाउंडेशन (Emron Foundation) के तहत काम कर रहे 'लखनऊ फिल्म फोरम' (Lucknow Film Forum) द्वारा 4 और 5 नवंबर को 'तिलिस्म फिल्म फेस्टिवल' (Tilism Film Festival) का आयोजन कर रहा है। इस फेस्टिवल में नामचीन हस्तियां और सराही गई उत्कृष्ट फिल्मों का प्रदर्शन शामिल है। फिल्म समारोह कराने वाला एमरन फाउंडेशन समाज के कमजोर वर्गों के छात्रों और कलाकारों को जागरूक करने और भारतीय फिल्म उद्योग में उत्तर प्रदेश के उद्यमियों और कामगारों को औपचारिक शिक्षा प्रदान करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए काम करता है।

समारोह में होगी फिल्मों की स्क्रीनिंग

इस तिलिस्म फिल्म समारोह के मौके पर केंद्रीय संस्कृति मंत्री मीनाक्षी लेखी, सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, इंडिया ऑपरेशंस के प्रबंध निदेशक अंबिका शर्मा, मीडिया और मनोरंजन समिति के प्रमुख जमशेद मिस्त्री जैसे कई गणमान्य व्यक्ति शिरकत करेंगे। समारोह में सार्थक फिल्मों की स्क्रीनिंग भी होगी। यहां फिल्मों की बारीकियों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

फिल्म निर्माण में रोजगार के अवसर पैदा करना है मकसद

फाउंडेशन की अध्यक्ष रेणुका टंडन ने बताया कि हमारा पहला मकसद ऐसे वक्तव्यों और चर्चाओं को शामिल करना है, जो छात्रों और हमारे भीतर फिल्म निर्माण में रोजगार की संभावनाओं के बीच की खाई को पाटने में मदद करें। लखनऊ और उत्तर प्रदेश में अपार संभावनाएं हैं। यह कार्यक्रम भारत और विदेशों में हिंदी भाषा बोलने वाले लोगों की मनोरंजन की भूख को पूरा करता है और उत्तर प्रदेश को एक अनुकूल फिल्म निर्माण गंतव्य के रूप में स्थापित करता है। इससे राज्य आर्थिक विकास के मामले में एक महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करेगा।

फिल्मी दुनिया से जुड़े ये लोग करेंगे शिरकत

रेणुका टण्डन ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम में फिल्म निर्माण के कई क्षेत्रों पर ज्ञानवर्धक चर्चा, विशेषज्ञों द्वारा मास्टर क्लास, विभिन्न अभिनेताओं द्वारा आकर्षक बातचीत होगी। यह दो दिन निश्चित रूप से सितारों से भरे होंगे। क्योंकि कई प्रमुख चेहरे और गणमान्य व्यक्ति हमें फिल्म निर्माण के विभिन्न पहलुओं पर अपने विचारों से रूबरू करने के लिए इस फोरम में उपस्थित होंगे। फिल्म बिरादरी के वक्ताओं में पटकथाकार अनन्या शर्मा, अभिनेता फैसल मलिक, अमित सियाल, सुधांशु पांडे, अभिनेत्री सीमा पाहवा, निवेशक चांदनी जाफरी, फिल्म निर्देशक ज्योति कपूर दास व किरीट खुराना हैं। इनके साथ ही फिल्म निर्माता निर्देशक लेखक अमृत सागर, सीजी-वीएफएक्स के प्रमुख नीलेश गोर, शिजी सुनील भी शामिल होंगे। कार्यक्रम के आयोजक एमरन फाउंडेशन ने इससे पहले लखनऊ फिल्म फोरम रील टॉक (2019), ई-संगोष्ठी (2020), मोनोलॉग सत्र जश्न-ए-कहानी (2020) और सीमा पाहवा द्वारा संचालित मास्टर क्लास (2021) जैसे कई महत्वपूर्ण आयोजन कर चुका है।

Tags:    

Similar News