लखनऊ-हैदर गंज चौराहे पर अमोनिया गैस का रिसाव, अपार्टमेंट कराए गए खाली

बाजार खाला थाना अंतर्गत हैदर गंज चौराहे पर स्थित हरियाणा ऑयल मिल में अमोनिया गैस का सिलेंडर फटने से क्षेत्र में फैली गैस एवं आसपास के सभी खाली करा दिए गए हैं।

Update: 2019-04-30 07:30 GMT

लखनऊ: बाजार खाला थाना अंतर्गत हैदर गंज चौराहे पर स्थित हरियाणा ऑयल मिल में अमोनिया गैस का सिलेंडर फटने से क्षेत्र में फैली गैस एवं आसपास के सभी खाली करा दिए गए हैं।अचानक हुए गैस रिसाव से काफी लोग बेहोश हो गए हैं।फायर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।गैस के रिसाव होते अफरा-तफरी मच गई लोग इधर उधर भागने लगे।

मंगलवार को राजधानी के बाजारखाला थाना क्षेत्र के हैदरगंज चौराहा स्थित ऐशबाग ईदगाह रोड पर उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब हरियाणा कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस का सिलेंडर फटने से इलाके में गैस रिसाव होना शुरू हो गया।

जिसकी जानकारी स्थानीय लोगो द्वारा पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गई । जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने गैस रिसाव पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया।

बता दें कि कोल्ड स्टोरेज फैक्ट्री एक रिहयाशी इलाके के पास में है और इससे पूर्व लगभग सालभर पहले भी इस रिहायशी इलाके में गैस की दुर्गन्ध फैलने से आस-पास रहने वाले लोगों में भगदड़ मच गई थी और आस पास के लोग बेहोश होने लगे थे जिसके बाद पूरे इलाके को खाली कराया गया।

 

आपको बताते चलें कि यह पूरा मामला बाजारखाला थाना क्षेत्र के ऐशबाग का है। जहां पर कोल्ड रेस्टोरेज फैक्ट्री में पाइप टूटने से अमोनिया गैस का रिसाव होना शुरू हो गया जिससे आस-पास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर स्थानीय पुलिस और फायर बिर्गेड की गाड़ियों ने पहुंचकर काबू पाया । साथ ही बताया जा रहा है कि गैस रिसाव होने के कारण किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। फिलहाल गैस रिसाव पर काबू पा लिया गया है।

यह भी पढ़ें.....ईस्टर पर हुए विस्फोटों में 11 भारतीयों समेत 42 विदेशियों की मौत: श्रीलंका

मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि मामले को पूरे तरह से काबू में लेकर इसका निराकरण कर दिया गया है, लोगों में ड़र का माहौल था लेकिन अब हालात सही हैं। जो लोग घर से निकल गए थे वे भी अपने अपने घर में वापस लौट आये हैं।

 

Tags:    

Similar News