Lucknow Hotel Fire: होटल लेवाना अग्निकांड पर बड़ा एक्शन, नहीं बचेंगे आरोपी, योगी सरकार घायलों की करेगी पूरी मदद

Lucknow Hotel Fire: लखनऊ में हुए भीषण अग्निकांड को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले सिविल अस्पताल का दौरा कर घायलों मुफ्त उपचार करने के निर्देश दिए।

Update: 2022-09-05 09:19 GMT

लखनऊ: होटल लेवाना अग्निकांड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन: Photo- Social Media

Lucknow Hotel Fire: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित लग्जरी होटल लेवाना (hotel Levana) में सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, आग होटल की तीसरी मंजिल पर स्थित किचन में लगी और देखते ही देखते पूरा होटल धुएं से सरोबार हो गया। इसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 8 लोग झुलस गए हैं। तीसरी मंजिल से अभी तक 10 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। हादसे के दौरान इमारत में 30 लोग मौजूद थे। रेस्क्यू ऑपरेशन पिछले 5 घंटे से जारी है।

सभी घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देश पर सभी घायलों का मुफ्त इलाज होगा। हादसे के बाद सबसे पहले होटल से बरामद किए गए दो शव लखनऊ के गुरनूर आनंद और साहिबा कौर के थे। दोनों मंगेतर बताए जा रहे हैं। उनके परिवार से संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है।

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ में हुए भीषण अग्निकांड को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी एक्शन मूड में हैं। उन्होंने सबसे पहले सिविल अस्पताल का दौरा कर घायलों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया और मुफ्त उपचार करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने लेवाना होटल अग्निकांड पर जांच बैठा दी है। उन्होंने लखनऊ कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर से संयुक्त जांच कराने के लिए कहा है।

सभी जिलों के होटल्स में फायर सुरक्षा की जांच होगी – डिप्टी सीएम

वहीं डिप्टी सीएम स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy CM Health Minister Brajesh Pathak) ने कहा कि ये घटना क्यों घटी, इसकी टाइम बाउंड जांच कराई जाएगी। जो भी कोई इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटना दोबारा न हो, इसका ध्यान भी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि अग्निकांड (fire incident) में घायल हुए लोगों के इलाज का खर्चा सरकार वहन करेगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रदेश के सभी जिलों के होटल्स में फायर सुरक्षा की जांच होगी।

लखनऊ के फायर ऑफिसर अभय प्रताप सिंह के मुताबिक, आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीम अभी चेकिंग कर रही है। पहली और दूसरी मंजिल पर चेकिंग का काम पूरा हो चुका है। 

Tags:    

Similar News