Lucknow Metro Card: मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ा ऑफर, अब मात्र 1400 रुपए में अनलिमिटेड सफर

Lucknow Metro Super Saver Card: अब मेट्रो में सफर करने वाले सुपर सेवर कार्ड के जरिये एक महीने तक अनलिमिटेड यात्रा का आनंद उठा सकेंगे।

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-18 02:58 GMT

लखनऊ मेट्रो सुपर सेवर कार्ड (फोटो-सोशल मीडिया)

Lucknow Metro Super Saver Card: उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ मेट्रो(Lucknow Metro) से जुड़े यात्रियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। अब मेट्रो में सफर करने वाले सुपर सेवर कार्ड (Lucknow Metro Super Saver Card) के जरिये एक महीने तक अनलिमिटेड यात्रा का आनंद उठा सकेंगे। बैगनी रंग के इस नए 'सुपर सेवर कार्ड' (Lucknow Metro Super Saver Card) से सिर्फ 1400 रुपये में 30 दिनों तक लखनऊ मेट्रो में यात्री असीमित यात्रा का फायदा उठा सकते हैं। यह सुपर सेवर कार्ड नियमित यात्रियों के लिए काफी किफायती है। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने  लखनऊ मेट्रो के 'सुपर सेवर' कार्ड(Lucknow Metro Super Saver Card) का शुभारंभ किया।

मेट्रो यात्रियों के लिए बड़ा तोहफा

सुपर सेवर कार्ड(Lucknow Metro Super Saver Card) के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव  दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि, यात्री सुविधा की दृष्टि से लखनऊ मेट्रो का यह एक और अच्छा कदम है। सुपर सेवर कार्ड से लोगों का मेट्रो में सफर अब और भी किफायती हो जाएगा।

आज देश के साथ पूरी दुनिया ग्लोबल वॉर्मिंग, प्रदूषण एवं यातायात की समस्या से जूझ रही है जिससे परिवहन की लागत पर भी असर पड़ता है। इस सुपर सेवर कार्ड(Lucknow Metro Super Saver Card) से यात्रा की लागत जहां कम होगी वहीं वातावरण पर सकारात्मक असर भी होगा। 

प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन कुमार केशव ने कहा कि " यूपीएमआरसी का हमेशा अपने यात्रियों को सुविधाजनक और सुगम यात्रा सुविधा मुहैया कराना लक्ष्य रहता है। इसी कोशिश के तहत यह कार्ड एक बार रिचार्ज करने पर यात्रियों को लखनऊ मेट्रो की 30 दिनों तक असीमित यात्रा करने का अवसर प्रदान करता है जो अपने आप में लखनऊ के लोगों के लिए एक सौगात है।

इस कार्ड को लॉन्च करने के पीछे का उद्देश्य लोगों को इस ग्रीन मोबिलिटी सिस्टम का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है जो विश्वस्तरीय होने के साथ साथ सुरक्षित और आरामदायक भी है।

लखनऊ मेट्रो के सुपर सेवर कार्ड की मुख्य विशेषताएं निम्न हैं। 

1400 रुपये  में 30 दिनों तक अनलिमिटेड यात्रा की सुविधा।

कार्ड की कीमत रु 1500, जिसमें रु 100 सुरक्षा राशि रिफंडेबल है।

सुपर सेवर कार्ड मेट्रो स्टेशनों के टिकट काउंटर पर बिक्री के लिए उपलब्ध।

इस कार्ड को किसी भी मेट्रो स्टेशन के टिकट काउंटर या टिकट वेंडिंग मशीन से रिचार्ज कराने की सुविधा।

कार्ड खरीदने के लिए सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर ही आवश्यकता। 

कार्ड से कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल की सुविधा। 

बार बार लाइन में लगकर टोकन खरीदने की आवश्यकता नहीं। 



Tags:    

Similar News