UP Transfer Case: संजय निषाद का अफसरों पर वार, कहा- पंजा, साइकिल, हाथी वाले अधिकारी करा रहे सरकार की किरकिरी

यूपी ट्रांसफर मामले में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने अभी भी कुछ अधिकारी पंजे, हाथी, और साइकिल वाले मौजूद हैं, वह सरकार की किरकिरी करा रहे हैं।

Update: 2022-07-21 11:11 GMT

संजय निषाद  (Social media)

UP Transfer Case: उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर को लेकर चल रहे विवाद (UP transfer case) में अब एक और मंत्री की एंट्री हो गई है। बीजेपी के सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद (Cabinet Minister Sanjay Nishad) ने भी नौकरशाही को लेकर सवाल खड़े किए हैं। दिनेश खटीक का लेटर वायरल होने के बाद संजय निषाद (Cabinet Minister Sanjay Nishad) ने अपने विभाग के सारे ट्रांसफर निरस्त कर दिए हैं। उन्होंने नए सिरे से तबादला करने की बात कही है।

संजय निषाद ने अधिकारियों पर साधा निशाना

संजय निषाद (Cabinet Minister Sanjay Nishad) ने अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने अभी भी कुछ अधिकारी पंजे, हाथी, और साइकिल वाले मौजूद हैं, वह सरकार की किरकिरी करा रहे हैं. ऐसे अफसरों को समय-समय पर चिन्हित किया जाता है।. उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। संजय निषाद (Cabinet Minister Sanjay Nishad) ने कहा है इन्हीं अधिकारियों की वजह से सरकार को परेशान होना पड़ता है.जनप्रतिनिधियों को भी परेशानी होती है. संजय निषाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए अफसरों पर जमकर भड़ास निकाली।

उत्तर प्रदेश में तबादला में भ्रष्टाचार आया सामने

बता दें उत्तर प्रदेश में नई ट्रांसफर नीति आने के बाद बड़े पैमाने पर अधिकारी और कर्मचारियों का तबादला किया गया था। इसमें अब भ्रष्टाचार खुलकर सामने आ गया है। पहले स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी और फिर जल शक्ति विभाग (water power department) के राज्य मंत्री दिनेश खटीक (Minister of State Dinesh Khatik) का पत्र वायरल होने के बाद अब सरकार एकदम बैकफुट पर चली गई है. मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करते हुए पीडब्ल्यूडी के पांच अफसरों पर गाज गिराई. इसके साथ ही जितिन प्रसाद के ओएसडी अनिल पाण्डेय को वापस केंद्र भेज दिया है।

स्वास्थ्य विभाग में भी कहा जा रहा है कि जल्द ही मुख्यमंत्री का एक्शन दिखाई देगा. इसमें कई बड़े अफसर नप सकते हैं। विभाग के अपर सचिव अमित मोहन प्रसाद (Additional Secretary Amit Mohan Prasad) कब से चर्चा में है वह कई सालों से स्वास्थ्य विभाग में जमे हुए हैं उनको लेकर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brijesh Pathak) भी नाराज हैं. जिसके बाद अब संजय निषाद ने भी अपने विभाग के ट्रांसफर निरस्त कर सपा बसपा सरकार में अहम पदों पर रहे अफसरों को निशाने पर लिया है।

Tags:    

Similar News