UP: धार्मिक स्थलों से हटे लाउडस्पीकर का इस्तेमाल स्कूलों में हो, बोले सीएम योगी

Lucknow: यूपी सीएम योगी ने अधिकारियों के सामने एक सुझाव प्रस्तुत करते हुए कहा कि बेहतर होगा कि धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल स्कूलों में किया जाए।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-18 17:16 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Loudspeaker Removed: उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर को उतारने के अभियान पर अब भी अडिग है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राजधानी लखनऊ में उच्च अधिकारियों के साथ बैठक में इसे लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये निश्चित किया जाए कि धार्मिक स्थलों से उतरने वाले लाउडस्पीकर, दोबारा किसी भी सूरत में न लगे। धार्मिक परिसर से बाहर लाउडस्पीकर की आवाज नहीं आनी चाहिए। यदि कोई इन नियमों की अवहेलना करता है तो इसके लिए संबंधित क्षेत्र के पीएम प्रभारी और अन्य अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों के सामने एक सुझाव प्रस्तुत करते हुए कहा कि बेहतर होगा कि धार्मिक स्थलों से उतारे गए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल स्कूलों में किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि इसबार सड़कों पर अलविदा नमाज नहीं हुई। हम सुनिश्चित करेंगे कि लोगों की आवाजाही के लिए सड़कें खुली रहें।

सड़क सुरक्षा समीक्षा पर सीएम की वीसी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सड़क सुरक्षा समीक्षा वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि स्पीड ब्रेकर को कमर तोड़ू न बनाया जाए। ऐसे गति अवरोधक बीमार व्यक्तियों और गर्भवर्ती महिलाओं के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। लिहाजा पूरे प्रदेश में जहां भी मानक के विपरीत गति अवरोधक बने हैं, उन्हें तत्काल हटाया जाए।

माफिया और अतिक्रमण पर सख्ती

इस मौके पर यूपी सीएम ने कहा कि किसी भी माफिया प्रवृति के व्यक्ति को ठेका – पट्टे में न जुड़ने दें। अगर एक भी माफिया जुड़ेगा, तो उसका पूरा गैंग वहां पर अनैतिक और अवैध गतिविधियों का अड्डा बना देगा। मुख्यमंत्री ने माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की पूरी छूट देते हुए अधिकारियों को माफियाओं की कमर तोड़ डालने को कहा है।

वहीं अवैध कब्जे पर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाई-वे, एक्सप्रेस-वे, पीडब्ल्यूडी, नगर विकास या किसी अन्य विभाग से जुड़ी सड़कों से अवैध अतिक्रमण जल्द से जल्द हटना चाहिए। साथ ही उन्होंने सड़क किनारे अर्याप्त पार्किंग स्पेस वाले ढाबे को भी हटाने का आदेश दिया है।

Tags:    

Similar News