Lucknow: DCP सेंट्रल अपर्णा कौशिक की अपील- मानक विरुद्ध बने अस्पतालों व बिल्डिंगों की करें शिकायत, पहचान रहेगी गुप्त

Lucknow News: सूचना लिखित, मौखिक या फिर मोबाइल फोन के जरिए अपने क्षेत्र के संवधित पुलिस स्टेशन पर दे सकते हैं।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-08 06:05 GMT

DCP सेंट्रल अपर्णा कौशिक (photo: social media ) 

Lucknow News: लेवाना सुइट्स होटल अग्निकांड जैसा हादसा दोवारा न हो इसके लिए कमिश्नरेट पलिस ने राजधानीवासियों से अपील की है कि शहर में हो रही अवैध गतिविधियों के बारे में पुलिस को सूचना दे। पुलिस ने भरोसा दिया है कि सूचना देने वाले का नाम पता गोपनीय रखा जाएगा।

डीसीपी मध्य अर्पणा रजत कौशिक ने बताया कि शहरवासियों से अपील में कहा है कि राजधानी में अगर कहीं पर गलतढंग से व्यवसायिक गतिविधियां चल रही है, या फिर बिना मानक के अपार्टमेंट बनाए जा रहे है, अवैध रूप से प्रतिष्ठान चल रहे है। इसकी सूचना लिखित, मौखिक या फिर मोबाइल फोन के जरिए अपने क्षेत्र के संवधित पुलिस स्टेशन पर दे सकते हैं। डीसीपी ने वताया कि शिकायतकर्ता का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। शहर में बहुत ऐसे स्थान है, जहां पुलिस नहीं पहुंच सकती। या फिर पुलिस सूचनाएं छिपाती है तो ऐसी जगहों पर रहने वाले स्थानीय निवासी, जागरूक नागरिक अपने आस-पास की व्यवसायिक गतिविधियों की सूचना पुलिस को दे सकते है। सूचना सही पाए जाने पर उस व्यवसायिक प्रतिष्ठान या फिर आवासीय भवन पर कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को कोचिंग व अस्पताल हुए थे सील

गौरतलब है कि हज़रतगंज के एक कोचिंग संस्थान में आग लगने के बाद, दो और कोचिंग सेंटर्स को सील कर दिया गया था। इसमें ग्रेविटी व आकाश कोचिंग सेंटर के नाम शामिल हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी दुबग्गा के दिव्या अस्पताल और ऑलमाइटी हॉस्पिटल के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

Tags:    

Similar News