Lucknow: LMA ने स्वयं को जानने व मुस्कुराहट के बारे में फैलाई जागरूकता, 100 लोगों का मुफ्त दंत चेकअप

Lucknow News: लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन ने कार्यशाला का आयोजन किया। इसका उद्देश्य स्वयं को जानने के बारे में जागरूकता पैदा करना, मुस्कुराहट के सकारात्मक प्रभाव के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-05-16 14:14 GMT

LMA कार्यशाला में सम्मानित करते हुए। 

Lucknow News: खुशी क्या है...कोई नहीं जानता। हर कोई खुश पैदा होता है, लेकिन उसे इसका एहसास नहीं हो पाता है। प्रतिस्पर्धा, तनाव और महामारी के वैश्विक भय के कारण हम आत्म-मूल्य और आत्म-प्रेम को देखने और खुद पर दया दिखाने में असमर्थ हैं। लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन (Lucknow Management Association) द्वारा आयोजित कार्यशाला में ये बातें कही गई। इसका उद्देश्य स्वयं को जानने के बारे में जागरूकता पैदा करना, मुस्कुराहट के सकारात्मक प्रभाव के बारे में जागरूकता पैदा करना और लोगों को खुश रहने के वास्तविक सार के बारे में जानने में मदद करना है।

नम्रता पाठक रहीं मुख्य अतिथि

रोड टू हैप्पीनेस और इमोफॉर्म (Road to Happiness and Imoform) के सहयोग से लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन ने "एक पहल मुस्कान की" प्रस्तुत की। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर नम्रता पाठक मौजूद रहीं। जिनका स्वागत एलएमए की प्रमुख महिला मंच डॉ. दीप्ति द्विवेदी, वाईएमएफ की समन्वयक सीए देवेश अग्रवाल (YMF coordinator CA Devesh Agarwal) और एलएमए महाप्रबंधक रेणु चौधरी (LMA General Manager Renu Choudhary) सहित बड़ी संख्या में मौजूद सदस्यों ने फूलों की प्रस्तुति देकर किया।

ज्ञान और सीखना है मुस्कान की शक्ति का एहसास

गौतम बुद्ध डिग्री कॉलेज (Gautam Buddha Degree College) की प्राचार्य डॉ. रश्मि शर्मा (Principal Dr. Rashmi Sharma) और "एक पहल मुस्कान की" की संस्थापक डॉ. अंजू वार्ष्णेय वएक शिक्षाविद्, पोषण विशेषज्ञ हैं। सामाजिक कार्यकर्ता परिणाम-आधारित गतिविधियों के माध्यम से कार्यशाला का नेतृत्व किया। ताकि खुशी के भागफल को बढ़ाया जा सके, आत्म-मूल्य और आत्म-शक्ति के बारे में जागरूक करने के लिए प्रायोगिक शिक्षा प्राप्त की जा सके। हमारी मुस्कान की शक्ति का एहसास करने के लिए ज्ञान और सीखना।

कार्यशाला के बाद हुई नि:शुल्क दंत जांच

राजधानी के सावित्री डेंटल क्लीनिक एंड इम्प्लांट सेंटर (Savitri Dental Clinic And Implant Center) द्वारा 100 लोगों की निःशुल्क दांत जांच की गई। जिसे सीनियर डेंटल सर्जन डॉ पवन कुमार तिवारी, पीरियोडोंटोलॉजी और ओरल इंप्लांटोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. वीपी सिंह और चीफ डेंटल सर्जन डॉ मधु वर्मा द्वारा किया गया।

Tags:    

Similar News