Lucknow News: बीएसपी एमएलसी Ramu Dwivedi गिरफ्तार, यूपी के Top 33 माफियाओं में दर्ज है नाम

शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमला करने के पुराने मामले में रामू की हुई गिरफ़्तारी

Written By :  Shashwat Mishra
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-12 07:54 GMT

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (UP) के टॉप 33 माफियाओं की सूची में से एक बसपा (BSP) के पूर्व विधान परिषद सदस्य (Former MLC) रामू द्विवेदी (Ramu Dwivedi) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व एमएलसी संजीव द्विवेदी उर्फ रामू के साथ देवरिया पुलिस ने उनके 3 अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया है। रामू द्विवेदी को व्यापारी संजय केडिया की तहरीर पर राजधानी लखनऊ (Lucknow) के धेनुमती अपार्टमेंट से पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


ये है पूरा है मामला

पूर्व एमएलसी को देवरिया पुलिस ने साल 2012 में दर्ज हुए एक मुकदमे में गिरफ्तार किया है। यह मुकदमा संजय केडिया ने 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने रामू द्विवेदी के साथ उनके तीन साथियों (विशाल राव चंदेल, संजय चैरसिया) सहित अन्य लोगों पर हत्या के प्रयास और रंगदारी का केस दर्ज किया था। शुक्रवार की रात हुई गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अब कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से नई तहरीर दिलवाकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।

टॉप 33 माफियाओं में दर्ज है नाम

बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी पर हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी के कई मुकदमे दर्ज हैं। बता दें कि देवरिया जिले के निवासी संजीव द्विवेदी उर्फ रामू का नाम यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में भी शामिल है। रामू का नाम चैरीचैरा थाने के हिस्ट्रीशीटर के रूप में भी दर्ज है। रामू पर लखनऊ में 1996 से 98 के बीच हत्या के तीन मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा गोरखपुर, देवरिया में भी पूर्व एमएलसी पर रंगदारी, हत्या की कोशिश जैसी कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

जल्द जब्त की जा सकती है सम्पति

योगी सरकार में अपराधियों की संपत्ति जब्त करने का प्रचलन निकल पड़ा है। इस लिहाज से यह कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में रामू द्विवेदी की संपत्ति को भी जब्त किया जा सकता है। वहीं, एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे, जुड़े लोग और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। तो, डीसीआरबी से भी रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। 

Tags:    

Similar News