Lucknow: राजधानी में सड़क बनी तालाब, लोगों ने जाम लगाकर जताया विरोध, कई साल से है ये हाल

Bakshi Ka Talab assembly के जानकीपुरम स्थित 60 फिटा रोड मुर्गा मंडी में सड़क तालाब बनी। स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर अपना विरोध जताया और जल्द से जल्द सड़क बनवाने की मांग की।

Update: 2022-08-21 14:30 GMT

सड़क में भरा पानी। 

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी में सड़कों का क्या हाल है इसका एक नजारा रविवार को बीकेटी विधानसभा (BKT Assembly) के जानकीपुरम स्थित 60 फिटा रोड मुर्गा मंडी (शुक्ला चौराहा) में दिखाई दिया। जहां स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर अपना विरोध जताया और जल्द से जल्द सड़क बनवाने की मांग की। सड़क जाम किए स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह सड़क तीन साल से खराब है, स्थानीय विधायक, सांसद, केंद्रीय मंत्री, लोक निर्माण विभाग के मंत्री, उपमुख्यमंत्री के साथ पीडब्लूडी के उच्चधिकारियों से इसे बनवाने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन आज तक सड़क नहीं बनी।

इसके बाद सैकड़ों की तादात में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम किया तो जाम लग गया, जिसके बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर सड़क को खाली कराने की कोशिश शुरू की लेकिन लोगों ने एक नहीं सुनी और स्थानीय बीजेपी विधायक को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। उनका आरोप है कि स्थानीय विधायक योगेश शुक्ला (MLA Yogesh Shukla) ने चुनाव में वादा किया था कि वह जीतने के बाद सड़क को ठीक कराएंगे लेकिन वह भी अपने वादे को भूल गए। विरोध प्रदर्शन में शामिल लोग अपने विधायक से काफी नाराज भी दिखाई दिए।

स्थानीय लोगों का आरोप

60 फिटा रोड मुर्गा मंडी में धरना देने पहुंचे पुरुष और महिलाओं ने एक सुर में कहा है कि जल्द ही अगर सड़क नहीं बनी तो वह लोग यहीं पर डेरा डाल देंगे। इनका कहना था कि 2019 से वह लोग सड़क बनवाने की मांग कर रहे हैं लेकिन आज तक किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद मजबूरन उन्हें सड़क जाम का रास्ता चुनना पड़ा। स्थानीय लोगों के मुताबिक वह 2019 में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री और पीडब्लूडी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य से लेकर विभाग के अधिकारियों से सड़क बनवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। उसके बाद स्थानीय सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी अपनी फरियाद लगाई। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से भी इन लोगों ने सड़क बनाने को लेकर मुलाकात की थी लेकिन किसी की ओर से कोई पहल सड़क बनवाने को लेकर नहीं की गई।

तालाब बनी सड़क

बीकेटी विधानसभा (BKT Assembly) के जानकीपुरम 60 फिटा रोड शुक्ला चौराहे की सड़क पर बारिश के मौसम में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है, जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों के बीच सफर करना पड़ता है। लोग अक्सर गड्ढे में गिर कर चोटिल हो रहे हैं। बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं सब इस परेशानी से जूझ रहे हैं। लेकिन माननीय और अफसर आंख बंद किए हुए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक अब तक तमाम लोग गिर कर घायल हो चुके हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है।

सरकार के दावों पर सवाल 

उत्तर प्रदेश में लोक निर्माण विभाग (UP Public Works Department) की ओर से गड्ढा मुक्त सड़क का अभियान चलाया जाता है। जिसमें सभी सड़कों की मरम्मत या नवीनीकरण का प्रावधान है, जिसके लिए लंबा बजट भी जारी होता है। लेकिन जब राजधानी की सड़कें ऐसी हैं तो गांव की क्या हालत होगी इसका अंदाजा आराम से लगाया जा सकता है।

Tags:    

Similar News