Lucknow News: लखनऊ की शान 'साज़िद अहमद कुरैशी' को बनाया गया 'ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश' की युवा विंग का प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ के बसीरा ग्रीन्स कॉलोनी के निवासी व युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत साज़िद अहमद कुरैशी को 'ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश' की युवा विंग का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

Report :  Shashwat Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-06-21 01:35 GMT

साज़िद अहमद कुरैशी: फोटो- सोशल मीडिया 

 Lucknow News: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बसीरा ग्रीन्स कॉलोनी के निवासी व युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत साज़िद अहमद कुरैशी (Sajid Ahmad Kuraishi) को 'ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश' की युवा विंग का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। यह घोषणा इसी संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान कुरैशी ने की। जिसके बाद साजिद अहमद के चाहने वालों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई।

1924 में हुई थी स्थापना

'ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश' की स्थापना साल 1924 में हुई थी। जिसका मुख्य उद्देश्य इस समाज के उत्थान के लिए कार्य करना है। यह संस्था अशिक्षा, भुखमरी, असहायों की सहायता व समाज में अमन, चैन कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है। 'ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश' का उद्देश्य ही समाजिक कुरीतियों को जड़ से नष्ट कर, भारत को समृद्ध, शिक्षित व आत्मनिर्भर बनाना है। इसके लिए यह हर जिले में लोगों को अपने साथ जोड़ती है, उन्हें लोगों की मदद करने के लिए भी प्रेरित करती है।

कौन हैं साज़िद अहमद कुरैशी?

मौजूदा समय में साज़िद अहमद अदब-ओ-तहज़ीब की नगरी 'लखनऊ' के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। साज़िद इस नफ़ासत-ओ-नज़ाकत के शहर में मशहूर जिम चेन फ्यूज़न फिटनेस (Fusion Fitness) के फाउंडर हैं। इसके अलावा साज़िद 'उत्तर प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन' (UPBBFA) के प्रेसिडेंट और भारतीय बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन के चेयरमैन हैं। वहीं, साज़िद बॉडी बिल्डिंग की दुनिया के भी जाने-माने नाम हैं। उन्होंने इस क्षेत्र में कई सारी उपलब्धियों को अपने नाम किया है।

'जाति-धर्म भूलकर, बिना किसी भेदभाव के करूंगा काम'

'ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश' की युवा विंग के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष साज़िद अहमद कुरैशी ने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में बताया कि उन्हें जरूर कुरैशी समाज की संस्था के उत्थान के लिए चुना गया है, मग़र वह लोगों की मदद करने के लिए जाति-धर्म की सोच से परे काम करेंगे। उन्होंने कहा कि 'मैं प्रदेश के 75 जिलों में लोगों से मुख़ातिब होऊंगा। उनको इस संस्था से जोड़ना ही मेरा लक्ष्य है। जिससे मैं ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की मदद कर सकूं। मेरा मानना है कि अगर बिना किसी भेदभाव के समाज में कार्य किया जाए, तो वह काम ज़रूर सफ़ल होता है।' वहीं साज़िद ने कहा कि वह हर इंसान की विषम से विषम परिस्थितियों में भी उसके साथ खड़े हैं।

ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश( प्रमाण पत्र) : फोटो- सोशल मीडिया 

सोनू सूद और कुमार विश्वास की तरह तैयार

कोरोना वायरस की पहली व दूसरी लहर में जिस तरह से एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने लोगों की मदद की है, वहीं कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) भी दूसरी लहर के दौरान लोगों की मदद करने के लिए जिस नियत से आगे आए, वह सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं। साज़िद भी इस बात से पूरी तरह इत्तेफ़ाक़ रखते हुए कहते हैं कि 'हमने क़रीब 200-300 परिवारों की हरसंभव मदद की है। यदि आगे भी इस तरह की किसी महामारी ने पैर पसारे, तो मैं लोगों की मदद के लिए पूरी तरह से तैयार खड़ा हूँ।'

Tags:    

Similar News