Lucknow News: ओलंपिया जिम में लगी भीषण आग, एक की मौत, कई लोग झुलसे

Lucknow News: जानकारी के मुताबिक, अब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं आग लगने के वक्त जिम में मौजूद करीब 20 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है।

Written By :  Anant kumar shukla
Report :  Sunil Mishraa
Update: 2023-01-31 13:43 GMT

Lucknow News Today Badshahnagar battery shop fire

Lucknow News: गाजीपुर थाना अंतर्गत बादशाह नगर इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक नामचीन जिम में अचानक आग लग गई। देखते देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आनन फानन में मौके पर दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। जानकारी के मुताबिक, अब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं आग लगने के वक्त जिम में मौजूद करीब 20 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार ने बताया कि, बादशाह नगर में ओलंपिया जिम के आग लगने की सूचना मिली थी। जिस पर तत्काल इंदिरानगर और हजरतगंज फायर स्टेशन से 6 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया था। आग इतनी भीषण लगी थी कि धुएं का गुबार फेल रहा था। हालांकि दमकल कर्मियों ने जिम में फंसे करीब 20 लोगों को बहार निकाल लिया है। हालांकि एक व्यक्ति काफी झुलस गया था, जिसकी अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग को बुझा लिया गया है।


बैंक में न फैल जाए आग इसका था डर

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि जिस जिम में आग लगी थी, वह बिल्डिंग के दूसरे तल पर मौजूद थी। वहां आग ने विकराल रूप ले लिया था। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों को ये दर था कि कहीं पहले तल पर मौजूद बैंक में आग न फैल जाए। इसी के चलते कर्मियों की कोशिश थी कि जल्द से जल्द आग पर काबू पा लिया जाए। उन्होंने कहा कि आग क्यों लगी फिलहाल अभी पता नही चल सका है, जांच के बाद ही इसके पीछे का कारण साफ हो सकेगा।


एक व्यक्ति की मौत

मौके पर पहुंचे डीएम लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने कहा है कि जिम के बगल में एक कमरा था, जहां काफी संख्या में बैटरी रखीं हुई थी। कयास लगाए जा रहे है कि ओवर चार्जिंग या फिर बैटरी फटने से आग लगी थी। हालांकि आग लगने का सटीक कारण जांच के बाद ही पता चल सकेगा। उन्होंने बताया कि जिस वक्त आग लगी थी, उस दौरान जिम में 18 लोग मौजूद थे, जिनमें 17 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं एक व्यक्ति की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि क्योंकि जिम के करीब ही पेट्रोल पंप था ऐसे में यह भी जांच की जायेगी कि आखिर पेट्रोल पंप के बगल में ऐसे ज्वलनशील वस्तुओं को क्यों रख कर कार्य किया जा रहा था।



Tags:    

Similar News