Lucknow: माफिया की हत्या के बाद घर खंगालते रहे चोर, पकड़ा गया तो बरामद हुई कीमती मूर्तियां और सामान

Lucknow Crime News: बिहार के नरकटियागंज निवासी वीरेंद्र ठाकुर पुलिस की नजरों से बचकर लखनऊ में कई साल से रह रहा था। कैंट के नीलमाथा में उसका घर है।

Report :  Sunil Mishraa
Update: 2023-01-21 07:52 GMT

Virendra Thakur murder (photo: social media )

Lucknow News: बिहार के माफिया वीरेंद्र उर्फ गोरख ठाकुर की हत्या के बाद लखनऊ में उसके घर को चोर खंगाल रहे थे। बिहार के बाहुबलियों को मात देकर अपराध की दुनिया में साम्राज्य खड़ा करने वाले गोरख ठाकुर की बहन ने इसका खुलासा किया है। हालाकि लखनऊ पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार करके चोरी हुई मूर्तियां और सामान बरामद कर लिया है।

बिहार के नरकटियागंज निवासी वीरेंद्र ठाकुर पुलिस की नजरों से बचकर लखनऊ में कई साल से रह रहा था। कैंट के नीलमाथा में उसका घर है। वीरेंद्र की बहन शोभा भी परिवार के साथ लखनऊ में रहती है। शोभा ने बताया की भाई की हत्या के बाद उसका परिवार बिहार चला गया। उसके घर में ताला लगा हुआ था। कुछ दिन पहले वो भाई के घर गई तो सारा सामान गायब था। उसने पुलिस को तत्काल सूचना दी।

जो नजर नहीं मिलाते थे वो घर खंगाल के गए

पुलिस ने शनिवार को वीरेंद्र ठाकुर के घर के पास ही रहने वाले कुलदीप रावत को गिरफ्तार किया। कैंट थाने का हिस्ट्रीशीटर कुलदीप ने बताया की पूरा इलाका वीरेंद्र ठाकुर के नाम से कांपता था। कोई उससे नजर नहीं मिलाता था। लेकिन उसकी हत्या के बाद खौफ खत्म हो गया। उसका घर काफी दिन से खाली पड़ा है। कोई उस तरफ जाता नही है। इसका फायदा उठाकर उसने चोरी की योजना बनाई।

हर रोज चुराता था एक कीमती सामान

कुलदीप ने पुलिस को बताया की वो हर रोज दीवार फांदकर वीरेंद्र के घर में घुसता था। वहा से सोने और चांदी की मूर्तियां चुराया था। इसके अलावा टीवी, फ्रीज, एसी सब कुछ चुराकर बेंच दिया था। एडीसीपी सैय्यद अली अब्बास ने बताया की कुलदीप को गिरफ्तार कर चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया गया है।

शहाबुद्दीन के शूटर ने उतारा था मौत के घाट

वीरेंद्र ठाकुर की पिछले साल 25 जून को घर में घुसकर हत्या की गई थी। पुलिस की वर्दी में आए बदमाशों ने उसे गोलियों से भून डाला था। पुलिस ने एक एक करके बदमाशो को गिरफ्तार किया तो सामने आया की बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन के शूटर फिरदौस ने हत्या को अंजाम दिया था। लखनऊ पुलिस सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर हत्या की घटना का खुलासा कर चुकी है।

Tags:    

Similar News