Lucknow: पुलिसवालों की वसूली के खिलाफ एक्शन, JCP लॉ एंड ऑर्डर की छापेमारी में दो होमगार्ड दबोचे गए

Lucknow News: ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड छापेमारी में दो होमगार्ड दबोचे गए।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-04-09 08:07 GMT

JCP लॉ एंड ऑर्डर की छापेमारी में दो होमगार्ड पकड़े गए 


Lucknow News: राजधानी में पुलिसवालों और होमगार्डों की मिलीभगत से अवैध वसूली का खेल आए दिन देखने और सुनने को मिल जाता है. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोडिया ने आज एक चौराहे पर औचक निरीक्षण किया तो यह रंगे हाथ धरे गए.

सादी वर्दी और प्राइवेट कार से पहुंचे जेसीपी लॉ एंड आर्डर चौराहे की एक किनारे खड़े होकर होमगार्ड की अवैध वसूली का पहले खेल देखा उसके बाद मौके पर पहुंचे और उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया. जिसके बाद दोनों होमगार्डों को सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर उनपर भ्रष्टाचार का मामला उनके खिलाफ दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

सरोजनीनगर के चुंगी का किया औचक निरीक्षण

 ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने आज सुबह सरोजनी नगर के चुंगी चौराहे का औचक निरीक्षण करने निकले. वह सादे वर्दी और प्राइवेट कार से जब वहां पहुंचे तो वहां का नजारा देख वह भी हैरान रह गए. पीयूष मोर्डिया पहले एक किनारे खड़े होकर वहां मौजूद होमगार्डों की वसूली को देखते रहे उसके बाद उन्होंने एक्शन लिया और उन्हें रंगे हाथ पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

पीयूष मोर्डिया की छापेमारी से वसूली करने वाले खाकीधारियों में हड़कंप मचा हुआ है, वह सकते में हैं की अगला चौराहा उनका भी हो सकता है, हालांकि दो होमगार्ड उनकी गिरफ्त में आए कहा जा रहा है की वहां एक सिपाही भी मौजूद था लेकिन वह उन्हें देखते ही फरार हो गया उसकी भी शिनाख्त की जा रही है.

वहीं, इस कार्रवाई के बाद ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि उनकी यह कार्यवाही जारी रहेगी. कमिश्नरेट पुलिस की छवि को धूमिल करने वाले लोगों के ऊपर भ्रष्टाचार की कार्यवाही होगी यह अभियान पूरे राजधानी में चलेगा और ऐसे लोग जो अवैध वसूली में लिप्त हैं लोगों को परेशान करते हैं उन्हें रंगे हाथ पकड़ कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Tags:    

Similar News