Lucknow: कैसरबाग में वकील की बाइक पर चढ़ी रोडवेज बस, ARM को बस अड्डे से उठा ले गए...चैम्बर में बनाया बंधक

Lucknow News:लखनऊ के कैसरबाग इलाके में गुरुवार को एक वकील की बाइक रोडवेज बस से टकरा गई। जिसके बाद उसका गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए वकील ने एआरएम को बंधक बना लिया।

Written By :  aman
Update: 2023-02-23 13:17 GMT

घटनास्थल की तस्वीर 

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के कैसरबाग इलाके में गुरुवार (23 फरवरी) को एक वकील की बाइक रोडवेज बस से टकरा गई। वकील की जान बच गई, लेकिन गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए वकील दिनदहाड़े बस अड्डे से एआरएम को उठाकर ले गए। ख़बरों के अनुसार, वकील ने चैम्बर में ARM को बंधक बनाए रखा। जिसके बाद कैसरबाग बस डिपो से बसों का संचालन ठप हो गया। वकील का कहना है उसकी बाइक बर्बाद हो चुकी है, जिसके एवज में उसे 1.50 लाख रुपए मिलने चाहिए। 

गुस्साए वकील का तांडव बीच सड़क पर दिखा। उन्होंने अपनी बाइक की क्षतिपूर्ति की मांग रोडवेज कर्मचारियों के सामने रखी। बात बनती न देख वकील का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित वकील कैसरबाग़ बस अड्डे पहुंचे और एआरएम को उठाकर ले गए। बताया जा है उन्होंने एआरएम को वकील चैंबर में बंधक बनाए रखा। इस वजह से कैसरबाग बस डिपो से बसों का संचालन प्रभावित हुआ। बसों की लंबी कतार लग गई। सड़क पर काफी दूर तक यूपी रोडवेज बस खड़ी रही। 


वकीलों ने पुलिस स्टेशन में किया था हंगामा

गौरतलब है कि, हाल ही में लखनऊ में वकीलों ने पुलिस स्टेशन पहुंचकर जमकर हंगामा किया था। अपने साथी को छुड़ाने के लिए थाने में वकीलों का बवाल सुर्ख़ियों में रहा था। वकील अपने साथी को छुड़ाकर ले जाने की कोशिश कर रहे थे। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने काफी वक़्त तक हंगामा कर रहे वकीलों को समझाने की कोशिश करते दिखे थे। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। 


क्या था मामला?

पिछली घटना के बारे में डीसीपी पूर्वी हृदेश कुमार (DCP East Hridesh Kumar) ने बताया था कि एक निजी वाहन और सिटी बस का एक्सीडेंट हो गया था। इस घटना के बाद ही विवाद शुरू हुआ था। विवाद बढ़ता देख पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को विभूति खंड पुलिस स्टेशन (Vibhuti Khand Police Station) ले गई। थाने में पुलिसकर्मी विवाद शांत कराकर दोनों पक्षों का मेडिकल करवाने की कार्रवाई में जुटे थे। तभी वकीलों का एक ग्रुप पुलिस स्टेशन जा पहुंचा। दरअसल, निजी वाहन एक वकील का था। थाने पहुंचे वकील के साथियों ने खूब बवाल किया। वकीलों की भीड़ थाने से अपने साथी को छुड़ाने की कोशिश कर रही थी।

Tags:    

Similar News