Lucknow News: वेल्थ मंत्रा ने डीमैट एकाउण्ट से हड़पे 5 लाख के शेयर, मालिक व दो निदेशकों पर मुकदमा दर्ज

Lucknow Latest News : डीमैट अकाउंट से फर्जीवाड़ा कर 5 लाख रुपए का शेयर हड़पने के आरोप में विभूतिखण्ड थाने में वेल्थ मंत्रा के मालिक व दो निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Written By :  Shiva Sharma
Update: 2022-06-25 10:53 GMT

Sanjeev Agarwal owner of Wealth Mantra (Image Credit : Social Media)

Lucknow News : निजी कम्पनी में कार्यरत व्यक्ति ने विभूतिखण्ड स्थित वेल्थ मंत्रा के मालिक व अन्य पर उनके डीमैट एकाउण्ट से 5 लाख के शेयर हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने शिकायत की लेकिन मदद नहीं मिली। पीड़ित ने सीडीएसएल, स्टॉक एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इण्डिया व नेशनल स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड को मेल किया तो सीडीएसएल ने ठगी की पुष्टि की। जिसके बाद पीड़ित ने विभूतिखण्ड थाने में कम्पनी मालिक व दो महिला निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

15 मार्च को गायब कर दिया गए थे शेयर

सीतापुर रोड स्थित केशवनगर में परिवार संग रहने वाले राजेन्द्र बहादुर सिंह एक निजी कम्पनी में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि डिपाजिटरी पार्टिसिपेट वेल्थ मंत्रा लिमिटेड में डीमैट एकाउण्ट खोला था। वह सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड (सीडीएसएल) के अधीन था। उनका कहना है कि 15 मार्च 2018 को उनके डीमैट एकाउण्ट से करीब 18 कम्पनियों के 5 लाख के शेयर गायब कर दिये गये। जानकारी होने पर पीड़ित कम्पनी के विभूतिखण्ड स्थित आफिस गया।

कम्पनी के मालिक संजीव अग्रवाल से सारी बात बतायी लेकिन उन्होंने मदद से इंकार कर दिया। पीड़ित ने पड़ताल की तो पता चला कि संजीव अग्रवाल व अन्य निदेशकों ने मिलकर शेयर हड़पे हैं। पीड़ित आरबी सिंह ने फर्जीवाड़े की शिकायत नेशनल स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड, स्टॉक एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इण्डिया व सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज इण्डिया लिमिटेड को कई मेल व कॉल की। आखिरकार 14 मार्च 2022 को सीडीएसएल का एक मेल किया, जिसमें फर्जीवाड़े की पुष्टि हुई।

22 जून को पीड़ित ने विभूतिखण्ड पुलिस से शिकायत की। पुलिस को सभी मेल, शेयर ट्रांसफर की सूचना, सीडीएसएल मेल समेत तमाम दस्तावेज की कॉपी सौंपी। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद संजीव अग्रवाल निवासी रोहतास प्लूमेरिया होम्स विभूतिखण्ड, बीना अग्रवाल निवासी सेक्टर-ई अलीगंज व सुनीता अग्रवाल निवासी रोहतास प्लूमेरिया होम्स के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। विभूतिखंड इंस्पेक्टर डा.आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही तथ्यों के आधार पर कानूनी कार्यवाई की जायेगी।

Tags:    

Similar News