Modi Groundbreaking Ceremony: प्रधानमंत्री मोदी कल ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होकर जाएंगे कानपुर

UP Third Ground Breaking Ceremony: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद वह एक बजकर 45 मिनट पर कानपुर पहुंचेंगे।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Update: 2022-06-02 16:21 GMT

PM Modi attending third groundbreaking ceremony (Image: Newstrack)

Modi Groundbreaking Ceremony: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन जून को उत्तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। वह पहले राजधानी लखनऊ में आयोजित ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचकर कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह एक बजकर 45 मिनट पर कानपुर पहुंचेंगे। जहां पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव परौंख पहुंचकर पृथ्वी माता मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह दोपहर लगभग दो बजे वह डॉ. भीमराव अम्बेडकर भवन में जाकर मिलन केन्द्र कार्यक्रम में शामिल होगें। यह पूर्व में राष्ट्रपति का पैतृक घर है जिसें जनसेवा के लिए भेंट कर किया गया है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव परौंख में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में 1406 प्रोजेक्ट का पीएम करेंगे शिलान्यास

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ में आयोजित ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ के 1406 प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। इसमें कृषि उद्योग के अलावा छोटे एवं लघु उद्योग इलेक्ट्रानिक्स सौर उर्जा फार्मा पर्यटन डिफेंस और हैंडलूम क्षेत्र से जुडे उद्यमियों की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

इसके पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोंविद तीन जून की दोपहर करीब एक बजे अपने विशेष विमान से चकेरी पहुंचेंगे। यहां 10 मिनट रुकने के बाद वह अपने गांव परौंख के लिए रवाना हो जाएंगे। परौंख में कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वह शाम 4ः35 बजे चकेरी एयरपोर्ट आएंगे। यहा पर सर्किट हाउस पहुंचकर विश्राम करेंगे। राष्ट्रपति शाम को अपने अने पुराने मित्रों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद अगले दिन वह 4 जून की सुबह 10 बजे मर्चेंट चेंबर के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वह 11ः30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News