Lucknow News: लखनऊ में बड़ा हादसा, रेलवे कॉलोनी में भरभराकर गिरी छत, तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत

Lucknow News: आलमबाग के आनन्द नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी रेलवे कॉलोनी की छत भरभराकर गिर गई। जिसके नीचे दबकर तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-16 04:08 GMT

छत गिरने से पांच लोगों की मौत (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार (16 सितंबर) को बड़ा हादसा हो गया है। आलमबाग के आनन्द नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी रेलवे कॉलोनी की छत भरभराकर गिर गई। जिसके नीचे दबकर तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। आनन-फानन में सभी को मलबे से निकाला गया लेकिन तब तक सभी की मौत गई।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। मौक़े पर पुलिस के आलाधिकारी वा एसडीआरएफ़ की टीम पहुँची हैं।


इन लोगों की हुई मौत

मिली जानकारी के मुताबिक मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के हैं मृतकों की पहचान सतीश चंद्र (40) सरोजनी देवी (35) हर्षित (13) हर्षिता (10) अंश (5) के रूप में हुई है। मौके पर पुलिस और फायर विभाग की टीमें मौजूद हैं। 

सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने लखनऊ में हुए हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। 

मिली जानकारी के मुताबिक आलमबाग स्थित रेलवे कॉलोनी में मृतक सतीश चंद्र (40) अपने पूरे परिवार के साथ रहते थे। परिवार में उनकी पत्नी एक बेटी और दो बेटे थे। उनकी मां रेलवे में कर्मचारी थी। जिनकी कुछ दिन पहले मौत हो गई थी। सतीश चंद्र को मृतक आश्रित कोटे से नौकरी मिली थी। वहीं इस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि कॉलोनी में एक ही परिवार के पांच लोग दब गए, जहां उनकी मौत हो गई। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। 



 




Tags:    

Similar News