Lucknow News: डॉ आकाश माथुर को मिला सर्वश्रेष्ठ शोध का पुरस्कार

Lucknow: इंडियन सोसाइटी ऑफ़ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी ने संजय गांधी पीजीआई के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ आकाश माथुर को सर्वश्रेष्ठ शोध के पुरस्कार से सम्मानित किया।

Newstrack :  Network
Update: 2023-01-10 13:18 GMT

डॉ आकाश माथुर को मिला सर्वश्रेष्ठ शोध का पुरस्कार

Lucknow News: इंडियन सोसाइटी ऑफ़ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी ने संजय गांधी पीजीआई, लखनऊ के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ आकाश माथुर को डीएम / डीएनबी के दौरान किए गए शोध की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ शोध के पुरस्कार से सम्मानित किया।

यह पुरस्कार उन्हें हाल ही में जयपुर में आयोजित सोसाइटी के सम्मेलन के दौरान सोसायटी के अध्यक्ष डॉ महेश गोयनका व पद्मश्री डॉ योगेश चावला ने प्रदान किया। पुरस्कार में डॉ आकाश को 20 हजार रु नगद एवं एक प्रशस्ति पत्र दिया गया।

कोविड रोगियों पर पाचन तंत्र पर डॉक्टर आकाश माथुर ने किया शोध

अपने शोध में डॉक्टर आकाश माथुर ने कोविड रोगियों पर पाचन तंत्र, विशेषकर आंतों संबंधी दूरगामी दुष्परिणाम का अध्ययन किया एवं पाया कि इससे 'इरिटेबल बॉवेल सिंड्रोम' वह अपच (डायसपेप्सिया) जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। डॉ आकाश को पूर्व में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सर्व श्रेष्ठ रेजिडेंट डॉक्टर के रूप में पुरस्कृत किया जा चुका है। इंडियन सोसाइटी ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी भारत में गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्टस और हेपेटोलॉजिस्टस की सबसे बड़ी संस्था है । यह पुरस्कार पूरे देश में सर्वश्रेष्ठ शोध के लिए दिया गया है।

Tags:    

Similar News