Lucknow Traffic: लखनऊ में समिट के बीच जाम हुईं सड़के, हजारों लोग घंटो से फंसे, देंखे वीडियो

Lucknow News: राजधानी में भारी वाहनों के प्रतिबंधित होने के बाद बंथरा व गोसाईगंज से भारी वाहनों को जाने दिया जा रहा है। जिसके कारण मोहनलालगंज में भीषण जाम लगा हुआ है।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2023-02-10 04:52 GMT

Lucknow Traffic During Global Investor Summit (Video: social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार 10 फरवरी को ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का आगाज हो रहा। जिसमें प्रधानमंत्री समेत देश विदेश के मेहमान शामिल हो रहें। लखनऊ में समिट को ध्यान में रखते हुए कुछ मार्गों का डायवर्जन व प्रतिबंधित किया गया। राजधानी में भारी वाहनों के प्रतिबंधित होने के बाद बंथरा व गोसाईगंज से भारी वाहनों को जाने दिया जा रहा है। जिसके कारण मोहनलालगंज में भीषण जाम लगा हुआ है। स्कूलों बच्चों, एंबूलेंस समेत अपने गंतव्यों को जाने वाले हजारों लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा है। दक्षिणी जोन के बंथरा व गोसाईंगंज पुलिस की लापरवाही देखने को मिल रही है, क्योंकि रोक के बावजूद भारी वाहनों को प्रतिबंधित नहीं किया गया। 

जाम में फंसे स्कूली बच्चे समेत एम्बुलेंस

राजधानी में भारी वाहनो के प्रवेश वार्जित होने के बाद भी बंथरा व गोसाईगंज से भारी वाहनो के आने से मोहनलालगंज में भीषण जाम लग गया। जिससे स्कूली बच्चें, एम्बुलेंस समेत अन्य लोग जाम में फंस गए। वहीं दक्षिणी जोन के बंथरा व गोसाईगंज पुलिस ने भारी वाहनो को प्रवेश करना दिया। मोहनलालगंज रायबरेली नेशनल हाईवे लगभग कई घंटों से जाम स्कूली बच्चो की बसें व एंबुलेंस फंसी रहीं। ट्रैफिक पुलिस

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने जारी की हेल्पलाइन नंबर

लखनऊ में शुक्रवार को तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस)-2023 शुरू होने के साथ ही शहरवासियों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा। समिट के मद्देनजर भारी ट्रैफिक के कारण शहर के करीब 15 स्कूल को शुक्रवार तक बंद कर दिया गया है। इस बीच लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने यातायात हेल्पलाइन नं०-9454405155 भी जारी की है, यदि आप जाम में फसते है तो इस नंबर पर संपर्क कर सकते है। जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) के कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री और गणमान्य व्यक्तियों के लखनऊ दौरे के कारण शहर में जगह-जगह ट्रैफिक डायवर्जन के कारण छात्रों की आवाजाही प्रभावित होने की संभावना है। "हजरतगंज में सेंट फ्रांसिस कॉलेज और कैथेड्रल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, ला मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, ला मार्टिनियर कॉलेज, लोरेटो कॉन्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल, क्राइस्ट चर्च कॉलेज, कानपुर रोड, विशाल सहित सिटी मोंटेसरी स्कूलों की चार शाखाओं जैसे स्कूल खंड, गोमतीनगर एक्सटेंशन व गोल्फ सिटी शुक्रवार को बंद रहेंगे।

Tags:    

Similar News